BREAKING NEWS
  • यूपी उपचुनावः रामपुर में पकड़े गए 7 फर्जी एजेंट, समाजवादी पार्टी के लिए कर रहे थे काम- Read More »
  • यूपी: सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज- Read More »

जानिए क्यों अमिताभ बच्चन ने छोड़ी थी राजनीति, वजह जानकर आप भी जाएंगे चौंक

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 11, 2019 09:42:33 AM
अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन (Photo Credit : YouTube Image )

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का 11 अक्टूबर को जन्मदिन है. बड़ा हो छोटा हर कोई उनकी जबरदस्त एक्टिंग का दीवाना है. लेकिन एक्टिंग के अलावा बिग बी राजनीति में भी हाथ आजमा चुके हैं. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि एक ऐसा भी वक्त था जब गांधी परिवार से बढ़ती उनकी नजदीकियों और राजनीति में बढ़ती उनकी रुचि की वजह से लोग उनको उस समय इंदिरा गांधी का तीसरा बेटा तक कहते थे. लेकिन क्या आपको मालूम है कि अमिताभ ने राजनीति से संन्यास क्यों लिया?

दरअसल, बिग बी और राजीव गांधी काफी अच्छे दोस्त थे और उनके कहने पर ही अमिताभ राजनीति में आए. साल 1984 के लोकसभा चुनाव में इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र से उतरे अमिताभ ने यूपी के पूर्व सीएम हेमवती नंदन बहुगुणा को हराया. 

यह भी पढ़ें: Amitabh Bachchan Birthday: इन्होंने सिखाई थी अमिताभ बच्चन को एक्टिंग की एबीसीडी

लेकिन बोफोर्स घोटाले में नाम आने के बाद बिग बी का राजनीति से मोहभंग हो गया और उन्होंने राजनीति छोड़ दी. हालांकि अमिताभ इस मामले को लेकर ब्रिटेन की अदालत गए और जीत हासिल की लेकिन इसके साथ ही उन्होंने गांधी परिवार से दूरी बना ली.

अपने एक इंटरव्यू में बिग ने कहा था कि राजनीति में उनके आने का फैसला भावनात्मक था. अपने दोस्त की मदद के लिए मैं राजनीति में आया लेकिन बाद में मुझे मालूम चला कि राजनीति में भावनाओं की कोई जगह नहीं...

First Published: Oct 11, 2019 09:30:47 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो