logo-image

'शहंशाह' ने पूरे किए 50 साल, पहली फिल्म के लिए मिली थी सिर्फ इतनी फीस

शोले, दीवार, जंजीर, हम, सिलसिला, सत्ते पे सत्ता, चुपके-चुपके, कुली, चीनी कम, कभी-कभी, पा, और न जाने कितनी सुपरहिट फिल्में बिग बी के हिट लिस्ट में शामिल हैं.

Updated on: 07 Nov 2019, 01:27 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरे कर लिए हैं. 7 नवंबर 1969 के दिन ही उनकी पहली फिल्स 'सात हिंदुस्तानी' रिलीज हुई थी. तब से लेकर आज तक बिग बी सफर जारी है.

बता दें कि बिग बी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी को ख्वाजा अहमद अब्बास ने डायरेक्ट किया था. खास बात ये है कि फिल्म की कहानी भी उन्होंने ने ही लिखी थी. फिल्म की पूरी कहानी गोवा को पुर्तगाली शासन से मुक्त कराने पर बेस्ड थी. जिसमें सात हिन्दुस्तानि‍यों की मुख्य भूमिका थी. फिल्म में बिग बी के अलावा उत्पल दत्त, मधु, एके हंगल ने भी मुख्य भूमिका निभायी थी.

यह भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय बच्चन का 22 साल पुराना Video Viral, शर्माते हुए गा रही हैं ये रोमांटिक गाना

बहुत कम लोगों को ही मालूम है कि फिल्म सात हिंदुस्तानी के लिए अमिताभ बच्चन को 5000 हजार रुपए फीस मिली थी. हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी. लेकिन इस फिल्म के बाद बिग बी ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी और कई उतार चढ़ाव भी देखे.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 13: बिग बॉस के घर में हुई रश्मि और देवोलिना की रीएंट्री, नाराज दिखे सिद्धार्थ शुक्ला

शोले, दीवार, जंजीर, हम, सिलसिला, सत्ते पे सत्ता, चुपके-चुपके, कुली, चीनी कम, कभी-कभी, पा, और न जाने कितनी सुपरहिट फिल्में बिग बी के हिट लिस्ट में शामिल हैं.

अगर वर्कफ्रंट के बारे में बात करें तो इनदिनों बिग बी केबीसी 11 को होस्ट कर रहे हैं. इसके अलावा उनके पास कई बड़ी फिल्में हैं  जो कि अगले साल रिलीज को तैयार हैं. वैसे इनदिनों अमिताभ चेहरे को शूट कर रहे हैं. जिसमें उनके साथ इमरान हाशमी भी हैं.

इसके अलावा अमिताभ बच्चन, आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म गुलाबो सिताबो में नजर आएंगे. जिसमें बिग बी एक गुस्सैल आदमी के किरदार में दिखेंगे.