logo-image

आलिया भट्ट ने किया छात्रों का समर्थन, लिखा- स्टूडेंट्स से सीखो...

बॉलीवुड से स्वरा भास्कर (Swara Bhasker), ऋचा चड्ढा और फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) समेत कई सितारे छात्रों का सपोर्ट कर रहे हैं

Updated on: 18 Dec 2019, 11:46 AM

नई दिल्ली:

भारत में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ अलग-अलग शहरों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) विश्वविद्यालय के कड़े विरोध प्रदर्शन पर पुलिस द्वारा छात्रों के साथ बर्बरतापूर्ण व्यवहार किए जाने पर आम लोगों के साथ-साथ बॉलीवुड सितारे भी सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं.

हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने भी छात्रों का समर्थन किया. आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर कुछ फोटो शेयर की हैं, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रही हैं. आलिया ने संविधान प्रस्तावना की फोटो अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर की हैं. 

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह को CAA का विरोध करना पड़ा महंगा, इस शो से हुए बाहर

इसके साथ ही एक दूसरी स्टोरी में उन्होंने लिखा, 'स्टूडेंट्स से कुछ सीखो.'

आलिया के इस पोस्ट पर लोगों के खूब रिएक्शन आ रहे हैं. बॉलीवुड से स्वरा भास्कर (Swara Bhasker), ऋचा चड्ढा और फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) समेत कई सितारे छात्रों का सपोर्ट कर रहे हैं.

बता दें कि फेमस टीवी शो 'सावधान इंडिया' के होस्ट सुशांत सिंह (Sushant Singh) को शो से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है, वजह नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन है, दरअसल सुशांत सिंह ने नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा लिया था, जिसके कारण उन्हें शो से बाहर कर दिया गया.

यह भी पढ़ें: पायल रोहतगी को मिली जमानत, नेहरू परिवार पर की थी टिप्पणी

मंगलवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर इलाके में भी बड़ी संख्या में लोग प्रदर्शन कर रहे थे. उपद्रवियों की मांग है कि भेदभाव वाले संविधान विरोधी नये नागरिकता कानून को वापस लिया जाए. इस दौरान जमकर बवाल हुआ. गाड़ियों के शीशे तोड़े गए. इसी के साथ जाफराबाजद में भी लोगों ने हिंसक प्रदर्शन किए. इस हिंसा में कुल 18 लोग जख्मी हुए थे, घायलों में 11 दिल्ली पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी और 7 आम नागरिक हैं.

सूत्रों के अनुसार, भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को बल का प्रदर्शन करना पड़ा था, पुलिस ने कई जगहों पर आंसू गैस के गोले दागे थे. उपद्रवियों ने डीटीसी को अपना निशाना बनाया है. बता दें कि प्रदर्शनकारियों की मांग है कि भेदभाव वाले संविधान विरोधी नए नागरिकता कानून को वापस लिया जाए.

यह भी पढ़ें: वेटरन बॉलीवुड एक्टर डॉक्टर श्रीराम लागू का 92 वर्ष की आयु में निधन

मालूम हो कि नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ देश के कई हिस्‍सो में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, दिल्‍ली में जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (Jamia Millia Islamia) में छात्रों के विरोध प्रदर्शन और पुलिस की कार्रवाई के बाद से ही नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ ये प्रदर्शन और भी तेज हो गए हैं. इस घटना के बाद से सोमवार को हैदराबाद, लखनऊ (Lucknow), मुम्बई और कोलकाता सहित देश के कई विश्वविद्यालय परिसरों में इसका विरोध हुआ.