logo-image

काजोल के बर्थडे पर अजय देवगन ने शेयर की उनकी खूबसूरत फोटो, जानिए काली-काली आंखों वाली लड़की के बारे में कुछ खास

काजोल का जन्म 1974 में महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था

Updated on: 05 Aug 2019, 10:41 AM

नई दिल्ली:

अपनी 'काली-काली आंखों' से लोगों के दिलों पर राज करने वाली काजोल आज अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं. इस खास मौके पर उनके पति अभिनेता अजय देवगन ने उनकी एक प्यारी सी तस्वीर शेयर की है. अजय ने इंस्टा पेज पर काजोल की फोटो शेयर करते हुए लिखा- उठ जाओ, अभी तुम्हें कोई जरुरत नहीं है अपनी खूबसूरती को सोने देने की.

अजय के इस कमेंट का जवाब देते हुए काजोल ने कहा- मैं उठी हुई हूं..आज युग का स्कूल नहीं है आज छुट्टी है... फिलहाल काजोल की इस फोटो को उनके फैंस काफी पसंद कर रहे हैं और इस पर कमेंट भी. अब तक इसे 1 लाख से ज्यादा के लाइक्स मिल चुके हैं जो कि बढ़ते ही जा रहे हैं.

View this post on Instagram

Wake up! You do not need your beauty sleep, as yet. @kajol

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn) on

काजोल का जन्म 1974 में महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था. दिवंगत निर्माता-निर्देशक सोमू मुखर्जी और वेटरन एक्ट्रेस तनुजा की बेटी काजोल फिल्मों मे नाम कमाने नहीं बल्कि पढ़ाई से बचने के लिए इस इंडस्ट्री में आईं. जी हां, उनका पढ़ाई में मन नहीं लगने के कारण वह हिंदी सिनेमा में आईं.

काजोल ने महज 16 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. उनकी पहली बॉलीवुड डेब्यू फिल्म 'बेखुदी' थी. ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई.  लेकिन काजोल की एक्टिंग लोगों को खूब पसंद आई. 1993 में अब्बास मस्तान की फिल्म 'बाजीगर' से शिल्पा को पहचान मिली. सिल्वर स्क्रीन पर लोगों को काजोल की जोड़ी शाहरुख खान के साथ काफी पसंद आई. दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया.

'इश्क', प्यार किया तो डरना क्या, कुछ कुछ होता है, प्यार तो होना ही था, कल हो ना हो, कभी अलविदा ना कहना, यू मी और हम और दिलवाले जैसी कई हिट फिल्में की. 

अजय देवगन के साथ काजोल ने शादी के बाद 2001 में फिल्मों से ब्रेक ले लिया था. करीब 5 साल बाद 2006 में आमिर खान के साथ उन्होंने फिल्म 'फना' से वापसी की. प्रोफेशनल फ्रंट की बात करें तो साल 2018 में उनकी फिल्म हेलिकॉप्टर ईला रिलीज हुई थी. साल 2020 में वे तानाजी द अनसंग वॉरियर में नजर आएंगे.