BREAKING NEWS
  • लोगों के लिए बड़ी खुशखबरीः भारत में बढ़ेगी सैलरी और पाकिस्तान में आएगी कंगाली, जानें क्यों- Read More »
  • हितों का टकराव मामला: राहुल द्रविड़ के ऊपर लगे सभी आरोप खत्म, डीके जैन ने दी जानकारी- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

उरीः द सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद अब धारा 370 पर बनेगी फिल्‍म

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 09, 2019 01:12:52 PM
जम्‍मू कश्‍मीर और लद्दाक का मानचित्र

जम्‍मू कश्‍मीर और लद्दाक का मानचित्र (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

आर्टिकल 370, आर्टिकल 35A, कश्मीर में तिरंगा ये कुछ ऐसे नाम हैं, जो धारा 370 पर बनने वाली अगली फिल्‍म के लिए रजिस्‍टर हो गए हैं. दरअसल जब से जम्‍मू कश्‍मीर में धारा 370 लगी है उसके बाद से ही निर्माता- निर्देशक इस पर फिल्‍म बनाने के लिए आगे आ गए हैं. जल्‍दी इतनी की फिल्‍म का नाम तक रजिस्‍टर कराने के लिए लाइन लगी है. 

यह भी पढ़ें ः संयुक्‍त राष्‍ट्र में पाकिस्‍तान को धूल चटाने के लिए ये है मोदी सरकार का मास्‍टरप्‍लान

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने को देश के लिए ऐतिहासिक फैसला माना जा रहा है. हाल ही में आर्टिकल 15 फिल्‍म आ चुकी है, फिल्‍म ने कमाई भी ठीकठाक की है, उसके बाद ही जम्‍मू कश्‍मीर से आर्टिकल 370 और आर्टिकल 35A हटा लिया गया. मौके का फायदा उठाते हुए कई फिल्‍म निर्माताओं ने इस पर भी फिल्म बनाने की योजना पर काम शुरू कर दिया है. बाद में नाम मिले न मिले, इसलिए पहले नाम का रिजस्‍ट्रेशन ही कराया गया है. बताया जा रहा है कि अधिकतर फिल्‍म मेकर अनुभव सिन्‍हा की फिल्‍म आर्टिकल 15 को ही फालो कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः दिल्‍ली पहुंची वाघा बॉर्डर पर फंसी समझौता एक्‍सप्रेस, 76 भारतीय और 41 पाकिस्‍तानी थे सवार

अंग्रेजी अखबार मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार कई निर्माता निर्देशकों ने अभी तक तकरीबन 50 टाइटल रजिस्‍टर करा लिए हैं. इसमें आर्टिकल 370, आर्टिकल 35A, कश्मीर में तिरंगा, कश्‍मीर हमारा है जैसे नाम शामिल हैं. बताया जा रहा है कि आने वाले वक्‍त में इसी विषय पर फिल्‍म बनाने के लिए कुछ और नाम भी सामने आ सकते हैं. 
यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने टि्वटर पर उगला जहर, कही ये बड़ी बात

इससे पहले इंडियन एयरफोर्स की ओर से बालाकोट पर किए गए एयरस्‍ट्राइक के बाद इस पर भी कुछ निर्माता फिल्‍म बनाने के लिए तैयार हैं. इसके लिए भी पुलवामा : द डेडली अटैक, सर्जिकल स्‍ट्राइक 2.0, बालाकोट एंड पुलवामा अटैक जैसे नाम रजिस्‍टर कराए जा चुके हैं. इससे पहले मोदी सरकार की ओर से पीओके में की गई पहली सर्जिकल स्‍ट्राइक पर भी फिल्‍म बन चुकी है, उसे उरी : द सर्जिकल स्‍ट्राइक का नाम दिया गया था और फिल्‍म काफी सफल भी रही थी.

First Published: Aug 09, 2019 12:11:04 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो