logo-image

भारतीय फिल्मों को बैन करने के बाद अब रोएगा पाकिस्तान, पीएम मोदी से की गई ये अपील

ये पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने अपने यहां भारतीय फिल्मों पर रोक लगाई हो. इससे पहले भी ऐसा कई बार हो चुका है.

Updated on: 10 Aug 2019, 08:44 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया जाना पाकिस्तान को रास नहीं आया है. बौखलाए पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों के रिलीज को बैन कर दिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के सहयोगी डॉ फिरदौर आशिक एवान ने कहा कि अब पाकिस्तान में भारतीय फिल्में नहीं दिखाई जाएंगी.

तो वहीं अब ऑल इंडिया सिने वर्कर्स असोसिएशन (एआईसीडब्ल्यूए) All Indian Cine Workers Association (AICWA) ने मांग की है कि पाकिस्तानी कलाकारों और डिपलोमैट के अलावा पाकिस्तान से जुडे़ सभी लोगों पर रोक लगाई जाए.

AICWA ने मांग की है कि जिस तरह पाकिस्तान ने जिस तरह भारतीय फिल्मों पर रोक लगाई गई है उसी तरह भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में भी पाकिस्तानी कलाकारों और र डिपलोमैट पर रोक लगाया जाए.

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने अपने यहां भारतीय फिल्मों पर रोक लगाई हो. इससे पहले भी ऐसा कई बार हो चुका है.बता दें कि पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के विरोध में अपने ट्वीट में लिखा था कि मैं कड़े शब्दों में कश्मीरियों के खिलाफ की जा रही हिंसा और अत्याचार की निंदा करता हूं. अल्लाह कश्मीर और दुनियाभर के निर्दोष लोगों की जिंदगी की मदद करे.''

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में घोषणा की कि सरकार ने संविधान के अनुच्छेद 370 को रद्द करने का फैसला किया है, जिसके तहत जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा प्राप्त है. इसके साथ ही सरकार ने घोषणा की है कि राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किया जाएगा. पहले को जम्मू एवं कश्मीर कहा जाएगा, जिसमें विधानसभा होगी. वहीं दूसरा लद्दाख होगा, जिसमें विधानसभा नहीं होगी.