logo-image

Birthday Special: फिल्मों में शानदार एक्टिंग ही नहीं, ये काम भी करती हैं यामी गौतम

यामी (Yami Gautam) सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं, इंस्टाग्राम (Instagram) पर यामी गौतम के 10 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स हैं

Updated on: 28 Nov 2019, 12:15 PM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Yami Gautam: बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक यामी गौतम (Yami Gautam) आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं. यामी गौतम (Yami Gautam) का जन्म 28 नवंबर 1988 को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में हुआ था. सुपरहिट फिल्म 'विक्की डोनर' (Vicky Donor) से बॉलीवुड में कदम रखने वाली एक्ट्रेस यामी गौतम (Yami Gautam) ने चंडीगढ़ से लॉ की पढ़ाई की है. यामी एक आइएएस अफसर बनना चाहती थीं.

यह भी पढ़ें: ताहिरा कश्यप ने कहा, स्तन कैंसर से जूझ रहीं महिलाओं के लिए पति का साथ जरूरी

View this post on Instagram

🖤 #BalaPromotions 👗: @sanamratansi 👱🏻‍♀️: @hairgaragebynatasha

A post shared by Yami Gautam (@yamigautam) on

यामी के पिता मुकेश गौतम पंजाबी फिल्म के डायरेक्टर है. वहीं उनकी बहन सुरीली गौतम (Surilie Gautam) भी पंजाबी एक्ट्रेस है. अपनी डेब्यू फिल्म 'विक्की डोनर' (Vicky Donor) में यामी गौतम के साथ आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने भी डेब्यू किया था. फिल्म में यामी ने बंगाली लड़की का किरदार बहुत खूबी से निभाया था. यामी फिल्म में पंजाबी लड़के विकी (आयुष्मान खुराना) से प्यार करती हैं.

यह भी पढ़ें: सारा अली खान ही नहीं ये स्टार्स किड्स भी लगते हैं अपने मां-बाप की जेरोक्स कॉपी

View this post on Instagram

Rise & Shine ✨ #balapromotions 👗: @sanamratansi 👱🏻‍♀️: @hairgaragebynatasha

A post shared by Yami Gautam (@yamigautam) on

इसके बाद यामी गौतम ने (Vicky Donor) 2014 में फिल्म 'एक्शन जैक्सन', 2015 में फिल्म 'बदलापुर', 2016 में फिल्म 'सनम रे' और 2017 में फिल्म 'काबिल' में नजर आईं. यामी गौतम (Yami Gautam) एक प्रशिक्षित पोल डांसर भी हैं. यामी बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेसेस में से एक है जिन्होंने अपने दम पर बॉलीवुड में अलग पहचान बनाई है.

यह भी पढ़ें: परिणीति चोपड़ा ने गर्दन में चोट के बाद शुरू की सायना नेहवाल बायोपिक की शूटिंग

यामी (Yami Gautam) सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं, इंस्टाग्राम (Instagram) पर यामी गौतम के 10 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स हैं. यामी के फैंस उनकी खूबसूरत अदाओं पर फिदा हैं. यामी के फोटो और वीडियो देखते ही देखते वायरल हो जाते हैं.

View this post on Instagram

There are so many beautiful reasons to be happy. 😄

A post shared by Yami Gautam (@yamigautam) on

फिल्मों में आने से पहले यामी ने कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया है. जिनमें 'चांद के पार चलो', 'राजकुमार आर्यन', 'ये प्‍यार ना होगा कम', 'मीठी छुरी नं 1' जैसे मशहूर टीवी सीरियल शामिल है. हिंदी फिल्मों के अलावा यामी गौतम (Yami Gautam) ने तेलुगू, पंजाबी, मलयालम और तमिल फिल्मों में भी काम किया है. फिल्मों के अलावा यामी गौतम (Yami Gautam) सामाजिक कार्यों से जुड़ी रहती हैं, यामी ऑर्गेनिक खेती को बढ़ावा दे रही हैं. यामी (Yami Gautam) ने हिमाचल प्रदेश में भी जमीन लेकर एक ग्रीन हाउस बनाया है जहां वह आर्गेनिक खेती करती हैं.

हाल ही में यामी की फिल्म 'बाला' (Bala) रिलीज हुई है. फिल्म में यामी गौतम (Yami Gautam) के अलावा अभिनेता आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) और भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) भी लीड रोल में हैं. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है. फिल्म 'बाला' में यामी गौतम (Yami Gautam) का नाम परी मिश्रा जो एक टिक टॉक स्टार है. आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म बाला की कहानी समय से पहले गंजेपन की समस्या से जूझ रहे कानपुर के रहने वाले बाल मुकुन्द यानी बाला की है.