logo-image

मौसमी चटर्जी पर टूटा गम का पहाड़, इस बीमारी से हुआ बड़ी बेटी का निधन

दिग्गज अभिनेत्री मौसमी चटर्जी (Moushumi Chatterjee) ने 'रोटी कपड़ा और मकान'और बेनाम जैसी सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया

Updated on: 14 Dec 2019, 04:39 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री मौसमी चटर्जी (Moushumi Chatterjee) की बड़ी बेटी पायल मुखर्जी (Payal Mukherjee) का शुक्रवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. वह 45 साल की थीं. पायल टाइप 1 डायबिटीज से लंबे समय से पीड़ित थीं, और उनका इलाज चल रहा था. कथित तौर पर बीते एक साल से वह कोमा में थीं.

पायल ने साल 2010 में व्यापारी डिकी सिन्हा से शादी की थी. बीते साल मौसमी और उनके पति की अपनी बेटी के ससुराल वालों से कानूनी लड़ाई चल रही थी. मौसमी और उनके पति ने आरोप लगाया था कि पायल का ध्यान नहीं रखा जा रहा है और न ही अभिनेत्री अपनी बेटी से मिल पाती हैं.

यह भी पढ़ें: कार्तिक-अनन्या का रोमांटिक डांस हुआ वायरल, देखें VIDEO

पायल ने पूर्व में एक लोकप्रिय टीवी चैनल के साथ काम किया था और कथित तौर पर एक टीवी सीरियल को प्रोड्यूस भी किया था. बता दें कि बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री मौसमी चटर्जी (Moushumi Chatterjee) ने 70 और 80 के दौर में अपनी अदाओं से दर्शकों पर जादू कर रखा था. मौसमी ने अपने अभिनय कैरियर की शुरूआत साल 1967 में प्रदर्शित बंगला फ़िल्म 'बालिका वधू' से की और उसके बाद उन्होंने पहली हिंदी फिल्म 'अनुराग' साल 1972 में की. शक्ति सामंत के निर्देशन में बनी अनुराग में मौसमी ने एक नेत्रहीन लड़की का किरदार निभाया था.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 13: बिग बॉस के घर से इस बार बाहर होगा ये कंटेस्टेंट, चार लोग थे नॉमिनेटेड

दिग्गज अभिनेत्री मौसमी चटर्जी (Moushumi Chatterjee) ने 'रोटी कपड़ा और मकान'और बेनाम जैसी सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया. रोटी कपड़ा और मकान के लिए मौसमी चटर्जी को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार का नामांकन मिला. मौसमी चटर्जी ने फिल्म 'रोटी कपड़ा और मकान' में रेप सीन दिया था. मौसमी की कुछ फ़िल्मों की बात करें तो- कच्चे धागे, जहरीला इंसान, स्वर्ग नरक, फूल खिले है गुलशन गुलशन, मांग भरो सजना, ज्योति बने ज्वाला, दासी, अंगूर,घर एक मंदिर, घायल, संतान, जल्लाद, करीब, ज़िंदगी रॉक्स और पीकू भी शामिल है.

(इनपुट- आईएएनएस से)