logo-image

15 साल पहले 15 साल की लक्ष्मी पर हुआ था एसिड अटैक, 'छपाक' देखने से पहले जानें पूरी कहानी

दीपिका के जेएनयू जाने के बाद से सोशल मीडिया पर बायकॉट 'छपाक' #boycottchhapaak ट्रेंड कर रहा है

Updated on: 08 Jan 2020, 02:23 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'छपाक' (Chhapaak) के प्रमोशन में बिजी हैं. दीपिका के जेएनयू जाने के बाद से सोशल मीडिया पर बायकॉट 'छपाक' #boycottchhapaak ट्रेंड कर रहा है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कौन हैं लक्ष्मी अग्रवाल और क्या है उनकी कहानी. यहां हम आपको लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी बता रहे हैं जिन पर यह फिल्म बन रही है.

साल 2005 में 15 साल की लक्ष्मी पर 32 साल के गुड्डू उर्फ नदीम खान (Nadeem Khan) ने 2 लोगों के साथ मिलकर एसिड हमला कर दिया था. इस भयानक हमले के 3 महीने बाद तक लक्ष्मी हॉस्पिटल में एडमिट रहीं. इस एसिड अटैक का कारण था कि लक्ष्मी ने उससे शादी से इंकार कर दिया था. बता दें कि गुड्डू लक्ष्मी के बड़े भाई का दोस्त था.

यह भी पढ़ें: बर्फ पिघलेगी और वसंत आएगा... Shikara के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर जानें विधु विनोद चोपड़ा ने क्‍यों कही यह बात

अक्सर घर आने-जाने में उसे लक्ष्मी से एकतरफा प्यार हो गया था. परिवार के काफी मोटिवेशन के बाद लक्ष्मी धीरे-धीरे नॉर्मल होने की कोशिश करने लगी. साथ ही उन्होंने अपने अपराधियों के खिलाफ कोर्ट में केस लड़ा, जिसके बाद आरोपियों की सजा दी गई.

लक्ष्मी अग्रवाल (Laxmi Agarwal) की जिंदगी में अब एक बार फिर खुशी ने दस्तक दी. एक अभियान के दौरान लक्ष्मी की मुलाकात आलोक दीक्षित से हुई. इस बीच दोनों में प्यार हुआ और दोनों ने बिना शादी के साथ रहने का फैसला किया. दोनों की एक बेटी पीहू भी है. बेटी के जन्म के कुछ ही दिनों बाद आपसी अनबन की वजह से दोनों अलग हो गए.

यह भी पढ़ें: मुश्किल में फंसे अक्षय कुमार, मराठी संस्कृति का मजाक उड़ाने का लगा आरोप

लक्ष्मी स्टॉप एसिड अटैक नाम से अभियान भी चलाया. इसके बाद उन्होंने भारत में एसिड के बिकने पर रोक लगाने की मांग की. अपने इस अभियान के लिए लक्ष्मी ने कई अवार्ड्स भी जीते. साथ ही भारत में एसिड खरीदने को लेकर कई नियम भी बनाए गए. बता दें कि शादी के बाद दीपिका की ये पहली फिल्म है. फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के दौरान दीपिका रो पड़ी थीं. फिल्म 'छपाक' 10 जनवरी को रिलीज होने वाली है. वहीं अब फिल्म में एसिड फेंकने वाले करेक्टर का नाम बदलने पर भी सवाल उठ रहे हैं. फिल्म में इस करेक्टर का नाम राजेश रखा गया है. वहीं दीपिका पादुकोण एसिड सर्वाइवर मालती नाम की युवती के किरदार में हैं.