logo-image

Birthday Special: 'राधे भैया' की 'निर्जरा' से हिट होने वाली भूमिका चावला का जानें सफर

भूमिका चावला (Bhumika Chawla) अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के साथ साल 2004 में 'रन' फिल्म में भी नजर आईं

Updated on: 21 Aug 2019, 11:47 AM

नई दिल्ली:

फिल्म तेरे नाम में 'राधे भैया' की 'निर्जरा' या 'एमएस धोनी' (M.S. Dhoni: The Untold Story) की बहन एक्ट्रेस भूमिका चावला (Bhumika Chawla) आज अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं. भूमिका ने साल 2000 में साउथ फिल्म इंडस्ट्री से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. हालांकि बॉलीवुड में उन्हें पहचान सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म 'तेरे नाम' से मिली. फिल्म 'तेरे नाम' साल 2003 में रिलीज हुई थी. 'तेरे नाम' में भूमिका लीड रोल में नजर आई थीं और उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया था. यह फिल्म सुपरहिट रही थी. भूमिका चावला (Bhumika Chawla) को तेलुगु फिल्म कुशी के ल‍िए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था.

यह भी पढ़ें- The Angry Birds Movie 2 के प्रमोशन पर कप‍िल शर्मा ने बच्चे के लिए कही ये बात

21 अगस्त 1978 में दिल्ली के पंजाबी परिवार में पैदा हुईं भूमिका के पिता आर्मी ऑफिसर थे. फिल्मों में आने से पहले भूमिका योगा सीख रही थीं. योगा सीखते-सीखते भूमिका को अपने टीचर से प्यार हो गया. करीब 4 साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद भूमिका ने अपने योगा टीचर भरत से शादी कर ली थी. भूमिका का एक बेटा भी है.

यह भी पढ़ें- जानें कितनी थी अमिताभ बच्चन और कपिल शर्मा की पहली कमाई

View this post on Instagram

On sets .. of Bhram @zee5premium @kalkikanmani @sangeethsivan

A post shared by Bhumika Chawla (@bhumika_chawla_t) on

भूमिका चावला (Bhumika Chawla) अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के साथ साल 2004 में 'रन' फिल्म में भी नजर आईं इसी साल वह दोबारा सलमान के साथ फिल्म 'दिल ने जिसे अपना कहा' में दिखीं. हालांकि यह जोड़ी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. बॉलीवुड में ज्यादा फिल्मों के ऑफर नहीं मिलने पर भूमिका ने तमिल और तेलुगू सिनेमा की तरफ रुख किया.

यह भी पढ़ें- न्यूयॉर्क में शख्स ने बॉलीवुड गाने पर किया डांस, आनंद महिंद्रा ने शेयर किया मजेदार Video

भूमिका कुछ ही समय में साउथ की फिल्मों का एक जाना-माना नाम बन गई थीं. साल 2007 में 'गांधी माय फादर' में दिखने के बाद उन्होंने 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' में धोनी की बहन का किरदार निभाया था.