logo-image

CAA पर आया सैफ अली खान का रिएक्शन, कहा- हालात को लेकर चिंतित हूं

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की फिल्म 'जवानी जानेमन' 31 जनवरी को रिलीज हो रही है

Updated on: 24 Dec 2019, 06:07 PM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ राष्ट्रव्यापी प्रदर्शनों पर प्रतिक्रिया देते हुए अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने कहा कि एक नागरिक होने के नाते वह देश में मौजूदा हालात को लेकर चिंतित हैं. 49 वर्षीय सैफ अली खान बॉलीवुड के उन चुनिंदा कलाकारों में से एक हैं जिन्होंने नये कानून के खिलाफ प्रदर्शनों के कारण फैली अशांति पर प्रतिक्रिया दी है. सैफ ने देश में राजनीतिक परिदृश्य पर कहा, 'कई चीजें है जिससे हम चिंतित हैं, देखता हूं कि ये सब कहां जाकर खत्म होगा.'

फरहान अख्तर, परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra), ऋचा चड्ढा, मोहम्मद जीशान अय्यूब, अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap), शबाना आजमी, जावेद अख्तर, ऋतिक रोशन और स्वरा भास्कर जैसी कई बॉलीवुड हस्तियों ने संशोधित नागरिकता कानून को लेकर अपनी नाखुशी जाहिर की है.

यह भी पढ़ें: VIDEO: Street Dancer 3D का जबरदस्त प्रोमो हुआ रिलीज, आपस में लड़ते दिखे वरुण-श्रद्धा

फिल्म उद्योग के नामी कलाकारों की चुप्पी को लेकर सोशल मीडिया पर सवाल उठ रहे हैं लेकिन 'सेक्रेड गेम्स' के स्टार सैफ अली खान ने कहा कि हर किसी के पास अपने विचार अभिव्यक्त करने या न करने का अधिकार है. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, 'शांतिपूर्वक प्रदर्शन करना हर किसी का अधिकार है और न करना भी हर व्यक्ति का अधिकार है.'

यह भी पढ़ें: सोनम कपूर ने पिता अनिल कपूर के लिए Instagram पर लिखा इमोशनल पोस्ट

सैफ ने कहा कि वह स्थिति को बेहतर तरीके से समझने की कोशिश कर रहे हैं और अच्छी तरह से समझने के बाद ही अपनी राय बनाएंगे. अभिनेता ने कहा, 'प्रेस में काफी कुछ लिखा गया है, कई चीजें हैं जिसने हमें चिंता करने की वजह दी है.' उन्होंने कहा कि कई मायनों में भारत को खुद को परिभाषित करना होगा. वर्कफ्रंट की बात करें तो सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की फिल्म 'जवानी जानेमन' 31 जनवरी को रिलीज हो रही है.

यह भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया ने की कंगना रनौत की निंदा, कहा- दिहाड़ी मजदूर भी देता है टैक्स

आज ही फिल्म का पोस्टर रिलीज हुआ है. इसके अलावा सैफ अली खां (Saif Ali Khan) अभिनेता अजय देवगन और काजोल के साथ फिल्म 'तानाजी: अनसंग वॉरियर' में नजर आएंगे. इसके साथ ही सैफ रानी मुखर्जी (Rani Mukerji ) के साथ फिल्म 'बंटी और बबली 2' (Bunty Aur Babli 2) में नजर आएंगे. 'बंटी और बबली 2' से सैफ अली खान और रानी 11 साल बाद साथ स्क्रीन पर नजर आएंगे. फिल्म 'हम तुम' और 'ता रा रम पम', 'थोड़ी प्यार थोड़ा मैजिक' जैसी हिट फिल्में देने वाली सैफ-रानी की जोड़ी को हिट माना जाता है.

(इनपुट- भाषा)