Hotel Mumbai की कमाई पड़ी धीमी, अब तक कमाए इतने करोड़

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 04, 2019 02:06:25 PM
होटल मुंबई बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

होटल मुंबई बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Photo Credit : फोटो- Twitter )

नई दिल्ली:  

Hotel Mumbai Box Office Collection: बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) और देव पटेल (Dev Patel) की फिल्म 'होटल मुंबई' (Hotel Mumbai) 29 नवंबर को रिलीज हो चुकी है. निर्देशक एंथोनी मारस की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाई करने में सफल नहीं हो पा रही है. फिल्म 'होटल मुंबई' (Hotel Mumbai) ने अब तक 6.07 करोड़ की कमाई की है.

'होटल मुंबई' (Hotel Mumbai) ने पहले दिन 1.08 करोड़, दूसरे दिन 1.70 करोड़, तीसरे दिन रविवार को 2.03 करोड़, चौथे दिन 65 लाख और पांचवें दिन 61 लाख की कमाई की.

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर विद्युत जामवाल की Commando 3 का कब्जा, जानिए अब तक की कमाई

फिल्म 'स्लमडॉग मिलियनेयर' (Slumdog Millionaire) के चर्चित अभिनेता देव पटेल (Dev Patel) के साथ इस फिल्म में हॉलीवुड स्टार आर्मी हैमर भी हैं. यह फिल्म मुंबई में वर्ष 2008 में 26/11 को ताज होटल में हुए आतंकी हमले पर बनी है.

'होटल मुंबई' (Hotel Mumbai) हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगू भाषा में 29 नवंबर को रिलीज हुई है. फिल्म में निर्देशक एंथोनी मारस ने पाकिस्तानी आतकंवादी अजमल कसाब (Ajmal Kasab) के कबूलनामे के वास्तविक फुटेज का इस्तेमाल किया है. पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने एंथोनी मारस को जानकारी, साक्षात्कार और कसाब के कबूलनामे के वास्तविक फुटेज दिए. कोर्ट में पेश किए गए टेप भी मारस और उनके सह-लेखक जॉन कोली को उपलब्ध कराए गए थे.

यह भी पढ़ें: रणवीर सिंह ने शेयर किया फिल्म 'जयेशभाई जोरदार' का First Look

बता दें कि 26/11 की रात मुंबई में एक के बाद एक धमाकों से पूरा शहर कांप गया था. शहर में एक नहीं कई जगहों पर आतंकियों ने बम धमाके किए थे. साल 2008 में हुए इस आतंकी हमले में 9 हमलावरों समेत करीब 180 लोगों की मौत हो गई थी. आतंकवादियों ने ताजमहल पैलेस होटल, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस रेलवे स्टेशन, लियोपोड कैफे- पर्यटकों के बीच एक लोकप्रिय रेस्तरां और एक यहूदी सांस्कृतिक और धार्मिक केंद्र नरीमन हाउस को निशाना बनाया था.

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन की फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं टीवी जगत की यह मशहूर एक्ट्रेस

10 आतंकवादियों में से नौ मारे गए थे और एक को गिरफ्तार किया गया था. मुंबई हमले की जांच के दौरान पता चला था कि 10 आतंकी नाव के रास्ते कराची से मुंबई में घुसे. इस नाव में चार भारतीय पहले से मौजूद थे जिन्हें इन आतंकियों ने मार दिया था. इसके बाद कफ परेड के मछली बाजार पर उतरकर ये 10 आतंकियों 4 ग्रपुों अलग-अलग दिशा में रवाना हो गए. आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) प्रमुख हेमंत करकरे (Hemant Karkare), सेना के मेजर संदीप उन्नीकृष्णन, मुम्बई के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अशोक कामटे, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विजय सालस्कर और सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) तुकाराम ओम्बले इस हमले में मारे गए लोगों में शामिल थे.

First Published: Dec 04, 2019 02:06:25 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो