logo-image

बच्चन फैमिली ने कुछ इस तरह से मनाया आराध्या का जन्मदिन, उमड़े बॉलीवुड सितारे

आराध्या की इस बर्थडे पार्टी में शाहरुख खान से लेकर करण जौहर और रितेश देशमुख सहित बॉलीवुड के कई सितारे शामिल हुए, इनमें से कुछ अपने बच्चों को साथ में लेकर आए थे.

Updated on: 17 Nov 2019, 04:39 PM

नई दिल्ली:

हर साल की तरह इस साल भी आराध्या के जन्मदिन पर बच्चन परिवार की ओर से एक शानदार पार्टी रखी गई. शनिवार को आयोजित इस पार्टी में शाहरुख खान से लेकर करण जौहर और रितेश देशमुख सहित बॉलीवुड के कई सितारे शामिल हुए, इनमें से कुछ अपने बच्चों को साथ में लेकर आए थे.

आराध्या के जन्मदिन के इस जश्न की कई तस्वीरें और वीडियोज इस वक्त इंटरनेट पर वायरल हैं. इनमें से एक वीडियो में आराध्या अपनी मां ऐश्वर्या राय बच्चन और पिता अभिषेक बच्चन संग झूले में सवार होकर इसका आनंद उठाते हुए नजर आ रही हैं. अपने जन्मदिन की इस पार्टी में आराध्या एक पिंक घेरदार ड्रेस पहनी हुई थीं.

यह भी पढ़ें: मेकअप की वजह से लोगों के निशाने पर आईं रानू मंडल, लोगों ने बनाए फनी मीम्स

View this post on Instagram

Aishwarya Rai Bachchan Enjoying SKY RIDER with Daughter AARADHYA #aishwaryarai #aradhyabachchan #aishwarya #abhishekbachchan

A post shared by WHAT'S UP BOLLYWOOD (@whatsupbollywood) on

अपनी पोती के जन्मदिन पर रखी गई इस पार्टी की कुछ झलकियों को साझा करते हुए मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में एक लंबा नोट लिखा और इसके माध्यम से उन्होंने बताया कि वक्त के साथ-साथ जश्न के मायने किस तरह से बदलते जा रहे हैं.

उन्होंने लिखा, "बच्चे बड़े होते हैं और जश्न में बदलाव होता जाता है..काफी लंबे समय से ब्रिटिश परंपराओं का पालन होता आ रहा है..जैसे कि केक..मेरा अनुमान है कि इस परंपरा के शुरुआती दौर में केक एक दुर्लभ चीज रही होगी..तो यह दुर्लभ ही रह गई और इसलिए खास अवसरों पर यह मंगाई जाती है..मोमबत्ती और उम्र के हिसाब से उन्हें लगाना और फिर बुझाना भी अर्से से होता आ रहा है, लेकिन यह कैसी परंपरा है या इसका इतिहास क्या है..मेरी और दुनिया के इस हिस्से में मोमबत्ती को बुझाया जाना एक अंत की ओर इशारा करता है और यहां इसे उपलब्धि या उत्सव की नजर से देखते हैं..तो क्या ऐसा करना जारी रखें या इसे बदलें या क्या करें..हमारे परिवार में केक की जगह खोए की बर्फी का इस्तेमाल किया गया और मोमबत्ती का इस्तेमाल भी नहीं किया गया..अरे अगरबत्ती जलाओ, कुछ और करो, लेकिन बत्ती ना बुझाओ."

ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी साल 2007 में हुई थी और साल 2011 में आराध्या पैदा हुईं.