logo-image

16 साल बाद अवॉर्ड फंक्शन में नजर आएंगे दंगल स्टार आमिर खान

अभिनेता आमिर खान 16 साल बाद किसी एक अवॉर्ड फंक्शन में हिस्सा लेंगे। आमिर खान को 'मास्टर दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड' में विशेष पुरस्कार से सम्मनित किया जाएगा।

Updated on: 23 Apr 2017, 08:07 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान 16 साल बाद किसी एक अवॉर्ड फंक्शन में हिस्सा लेंगे। आमिर खान को 'मास्टर दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड' में विशेष पुरस्कार से सम्मनित किया जाएगा।

फिल्म 'दंगल' में बेहतरीन परफॉरमेंस देने के लिए उन्हें सम्मानित किया जाएगा। 16 साल पहले आमिर ऑस्कर अवॉर्ड में शामिल हुए थे। बेस्ट फिल्म कैटेगरी में उनकी फिल्म लगान नॉमिनेट हुई थी।

इतने सालों बाद अब आमिर खान 24 अप्रैल को वे अवॉर्ड फंक्शन में देखने को मिलेंगे। आमिर खान के आलावा पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव भी भारतीय क्रिकेट टीम में बेहतरीन सहयोग देने के लिए सम्मानित किये जाएंगे।

और पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने अपनी किताब 'प्लेइंग इट माई वे' में अपने जिद्दीपन का जिक्र किया

बीते जमाने की एक्ट्रेस वैजयंतीमाला को भी सम्मानित किया जाएगा। आमिर खान की फिल्म दंगल 2016 की सबसे बड़ी हिट फिल्म है।

इस साल 64 वें राष्ट्रीय पुरस्कार की घोषणा हुई जिसमे गीता फोगट का किरदार निभाने वाली ज़ायरा वसीम को 'बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड' से नवाजा गया है।

अक्सर अपनी टिप्पणियों को लेकर विवादों से घिरे रहने वाले निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने रविवार को ट्विटर पर लिखा, 'आमिर राष्ट्रीय (फिल्म पुरस्कार) सहित किसी भी भारतीय पुरस्कार समिति द्वारा मापे जाने की परवाह नहीं करते।'

उन्होंने लिखा, 'सच्चाई यह है कि भारत के महान फिल्मकार आमिर खान राष्ट्रीय पुरस्कार सहित किसी भी पुरस्कार कार्यक्रम में भाग नहीं लेते।'

और पढ़ें: राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों पर राम गोपाल वर्मा ने साधा निशाना