क्रिसमस पर है आमिर खान का कब्जा, रिलीज हुई हैं ये सुपरहिट फिल्में

News State Bureau  |   Updated On : January 29, 2020 02:17:15 PM
क्रिसमस पर है आमिर खान का कब्जा, रिलीज हुई हैं ये सुपरहिट फिल्में

आमिर खान (Photo Credit : फोटो- @_aamirkhan Instagram )

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान (Aamir Khan) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'लाल सिंह चढ्ढा' (Laal Singh Chaddha) की वजह से सुर्खियों में हैं. आमिर ने हमेशा ऐसे किरदार निभाते हैं जो दर्शकों के दिलों में याद बनकर रह जाते हैं. कॉमेडी रोल हो या सीरियस रोल हर तरह के किरदारों में आमिर अपने आप को आसानी से ढाल लेते हैं. चाहे बात फिल्म अंदाज अपना-अपना की हो या गजनी की सभी किरदारों में आमिर एकदम परफेक्ट नजर आए हैं.

आमिर की फिल्म 'लाल सिंह चढ्ढा' (Laal Singh Chaddha) इस साल क्रिसमस के खास मौके पर रिलीज हो रही है. इससे पहले भी आमिर खान (Aamir Khan) की कई फिल्में क्रिसमस वीक में रिलीज हुई हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धूआंधार कमाई की है. यहां हम आपको आमिर की क्रिसमस पर रिलीज हुई 5 हिट फिल्मों के बारे में बता रहे हैं.

यह भी पढ़ें: शाहरुख खान की बहन का निधन, इस बीमारी से थीं पीड़ित

फिल्म- तारे जमीन पर (21 दिसंबर, 2007)

आमिर खान की फिल्म 'तारे जमीन पर' की कहानी डिस्लेक्सिया बीमारी से पीड़ित एक बच्चे पर आधारित थी. फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया और बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म ने जबरदस्त कमाई की.

फिल्म- गजनी (25 दिसंबर, 2008)

फिल्म में आमिर खान का लुक देखने लायक था. आमिर फिल्म में एक ऐसी बीमारी से ग्रसित होते हैं जिसमें उन्हें पंद्रह मिनट से आगे कुछ भी याद नहीं रहता है. इस फिल्म के लिए आमिर ने बहुत अच्छी बॉडी बनाई थी. फिल्म के गाने भी काफी पॉपुलर हुए थे.

फिल्म- 3 इडियट्स (25 दिसंबर, 2009)

फिल्म में आमिर खान (Aamir Khan) के साथ करीना नजर आई थीं. स्टूडेंट बने आमिर के एक्टिंग की काफी तारीफ हुई थी. फिल्म एक फुल पैकेज थी. इसमें कॉमेडी से लेकर सीरियसनेस सभी का तड़का देखने को मिला. फिल्म के गाने भी सुपरहिट हुए थे. फिल्म को राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया था.

फिल्म- धूम 3 (20 दिसंबर, 2013)

इस फिल्म में आमिर खान (Aamir Khan) ने मैजिशियन का किरदार निभाया था. धूम 3 में आमिर डबल रोल में नजर आए थे. धूम 3 सुपरहिट साबित हुई थी.

यह भी पढ़ें: Shabaash Mithu Poster: 'शूटर दादी' के बाद अब क्रिकेटर बनीं तापसी पन्नू, 'शाबाश मिट्ठू' का पोस्टर रिलीज

फिल्म- पीके (19 दिसंबर, 2014)

आमिर खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म पीके (PK) की कहानी एक अलग कॉन्सेप्ट पर आधारित थी. फिल्म पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप भी लगा था. इसके बावजूद यह एक सुपरहिट फिल्म साबित हुई.

फिल्म- दंगल (23 दिसंबर, 2016)

'दंगल' (Dangal) में आमिर ने महावीर फोगाट का किरदार निभाया था जिसके लिए आमिर खान (Aamir Khan) ने बहुत मेहनत की. फिल्म के लिए आमिर खान (Aamir Khan) ने पहले अपना वजन बढाया और महावीर फोगाट के उम्र दराज वाले किरदार की पहले शूटिंग की. इसके बाद उन्होंने वापस मेहनत कर के अपने वजन को कम किया. नितेश तिवारी की इस फिल्म को दर्शकों ने बहुत पसंद किया.

First Published: Jan 29, 2020 02:17:15 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो