BREAKING NEWS
  • IND vs WI, 2nd T20 Live: वेस्टइंडीज ने टॉस जीता, भारत को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता- Read More »

15 अगस्त: देशभक्ति की अलख जगाती है भोजपुरी फिल्मों के ये दमदार गाने

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 13, 2019 01:47:50 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड गानों के साथ ही भोजपुरी सिनेमा में भी ऐसे कई गाने हैं जिनके बोल देशप्रेम से सराबोर हैं. इन भोजपुरी गानों को सुनते ही देशभक्ति की भावना हिलोरे मारने लगती है. स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के मौके पर ऐसे ही कुछ खास गाने हैं जो देशप्रेम की भावना से भरपूर हैं.

भारत के शान कश्मीर हमार जान- पवन सिंह की दमदार आवाज से सजा गाना 'भारत के शान कश्मीर हमार जान' गाने को लोग काफी पसंद करते हैं. यूट्यूब पर तहलका मचाने वाले इस गाने को अब तक 37 लाख से ज्यादा बार देखा चुका है.

तिरंगा जान है मेरी- भोजपुरी के पॉवर स्टार पवन सिंह ने कई सुपरहिट भोजपुरी फिल्में की है. जिनमें कई देशभक्ति फिल्में भी हैं. साल 2017 में Youtube पर अपलोड हुए पवन सिंह की फिल्म वांटेड के तिरंगा जान है मेरी गाने को अब तक 64 लाख से ज्यादा के व्यूज मिल चुके हैं. इस गाने में देश के झंडे के लिए पवन सिंह का प्यार साफ नजर आ रहा है.

तिरंगे के सम्मान में- खेसारी लाल यादव अपनी दमदार एक्टिंग के अलावा सिंगिंग के लिए भी जाने जाते हैं. अब तक कई फिल्मों में अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाले खेसारी का गाना तिरंगे की सम्मान काफी वायरल हो रहा है. इस गाने को 3 लाख से ज्यादा के व्यूज मिल चुके हैं.

मेरा रंग दे बसंती चोला- भोजपुरी फिल्म पटना से पाकिस्तान के इस गाने को भोजपुरी फैंस काफी ज्यादा पसंद करते हैं. देशप्रेम से सराबोर इस गाने में निरहुआ का देश के लिए प्रेम देखने लायक है.

मेरी शान तिरंगा- खेसारी और निरहुआ के अलावा भोजपुरी सिनेमा के चहिते स्टार्स में से एक हैं अरविंद अकेला कल्लु. अब तक कई भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुके कल्लु बचपन से ही भोजपुरी गाने गाते रहे हैं. उनकी आवाज लोगों को झूमने पर मजबूर करती है. हाल ही में रिलीज हुआ उनका गाना मेरी शान तिरंगा को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. खास बात यह है कि इस गाने में कई दमदार डायलॉग्स भी हैं.

First Published: Aug 13, 2019 01:46:13 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो