15 अगस्त: देशप्रेम के जज्बे से भरपूर हैं ये भोजपुरी फिल्में, क्या आपने देखी ये पांच फिल्में

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 13, 2019 11:32:04 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

हर साल बड़े हर्षोल्लास के साथ आजादी का त्योहार 15 अगस्त को मनाया जाता है. इस बार 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा. इस खास अवसर पर भारत की आजादी के लिए लड़ने वाले सभी स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया जाता है. तो वहीं हमारा भोजपुरी सिनेमा भी इस खास मौके को सेलिब्रेट करने में पीछे नहीं है. भोजपुरी सिनेमा में अब तक देशभक्ति पर आधारित कई दमदार फिल्में बन चुकी हैं जिन्हें देखकर देशप्रेम की भावनाएं हिलोरे मारने लगती हैं.

भोजपुरी फिल्म जय हिंद (Jai Hind)- भोजपुरी सिनेमा के पॉवर स्टार पवन सिंह अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं और जब देशभक्ति की बात चले तो उनका रुआब देखने लायक होता है. हाल ही में उनकी फिल्म जय हिंद रिलीज हुई. देशभक्ति की थीम पर बनी इस फिल्‍म में फिल्‍म में पवन सिंह, मधु शर्मा, आकांक्षा अवस्‍थी, प्रियंका पंडित जैसे स्टार्स नजर आए. फिल्म की पूरी कहानी पवन सिंह और मधु शर्मा की लव स्टोरी पर बेस्ड है.

हम है हिन्दुस्तानी- साल 2017 में रिलीज हुई खेसारी लाल यादव की दमदार एक्शन फिल्म हम है हिन्दुस्तानी को देखकर आपके अंदर देशप्रेम की भावना हिलोरे मारने लगेगी. फिल्म के डायलॉग्स एक से बढ़कर एक हैं... 'चिथड़े की क्या बात करते हो लहू का कतरा-कतरा बहा देंगे'.

पटना से पाकिस्तान- भोजपुरी के जुबली स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ की देशभक्ति फिल्म पटना से पाकिस्तान लोगों के बीच काफी पसंद की जाती है. फिल्म के डायलॉग्स काफी शानदार हैं जिसे सुनते ही रोंगटे खड़े हो जाएंगे. फिल्म को संतोष मिश्रा ने डायरेक्ट किया है. निरहुआ के अलावा फिल्म में काजल राघवानी और आम्रपाली दुबे भी हैं.

बार्डर- निरहुआ की दमदार फिल्मों में से एक है भोजपुरी फिल्म बार्डर. फिल्म में निरहुआ एक आर्मी ऑफिसर की भूमिका निभाई है. फिल्म में उनके साथ आम्रपाली दुबे भी लीड रोल में हैं.

वांटेड- पॉवर स्टार पवन सिंह की फिल्म वांटेड की गिनती शानदार फिल्मों में होती है. फिल्म में पवन सिंह का एक्शन अवतार देखकर आप उनके दीवाने हो जाएंगे.

First Published: Aug 13, 2019 11:06:13 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो