logo-image

मां दुर्गा की भक्ति में डूबे नजर आए खेसारी लाल यादव, नवरात्रि में वायरल हुआ 'माई बोलावेली' सॉन्ग

भोजपुरी के इस भक्ति गाने में खेसारी, मां दुर्गा की पूजा-अर्चना में लीन हैं. इस भक्ति सॉन्ग को यूट्यूब पर काफी पसंद किया जा रहा है

Updated on: 29 Sep 2019, 11:35 AM

नई दिल्ली:

पूरे देशभर में मां दुर्गा के पावन पर्व नवरात्रि को मनाया जा रहा है. नवरात्रि में मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा की जाती है. इस खास मौके पर भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव की आवाज में 'माई बोलावेली' गाना काफी वायरल हो रहा है.

भोजपुरी के इस भक्ति गाने में खेसारी, मां दुर्गा की पूजा-अर्चना में लीन हैं. इस भक्ति सॉन्ग को यूट्यूब पर काफी पसंद किया जा रहा है. जिसे अब तक 2 करोड़ से ज्यादा के व्यूज मिल चुके हैं. इसे लिरिक्स पवन पांडे दिया है. 

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 13: बिग बॉस के घर में इस गाने पर सलमान खान करेंगे डांस, Video आया सामने

हिंदू धर्म में नवरात्रि का विशेष महत्‍व है. साल में दो बार नवरात्र‍ि पड़ती हैं, जिन्‍हें चैत्र नवरात्रि और शारदीय नवरात्र के नाम से जाना जाता है. जहां चैत्र नवरात्र से हिंदू वर्ष की शुरुआत होती है, वहीं शारदीय नवरात्रि अधर्म पर धर्म और असत्‍य पर सत्‍य की विजय का प्रतीक है.

शारदीय नवरात्रि को मुख्‍य नवरात्रि माना जाता है. नवरात्रि में नव का अर्थ है नया और रात्रि का अर्थ है यज्ञ-अनुष्ठान अर्थात नया अनुष्ठान. शक्ति के नौ रूपों की आराधना नौ अलग-अलग दिनों में करने के क्रम को ही नवरात्रि कहते है.