logo-image

आम्रपाली के ख्यालों में डूबे नजर आए निरहुआ, कहा- दिलवा में घर तू बनाई के उड़ जइबू ओ मैना

निरहुआ हिंदुस्तानी फिल्म के इस गाने को अब तक हजारों व्यूज मिल चुके हैं.

Updated on: 12 May 2019, 05:27 PM

नई दिल्ली:

भोजपुरी सिनेमा की क्वीन एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे अपने दमदार एक्टिंग के अलावा बेहतरीन डांसिंग के लिए भी जानी जाती हैं. अब तक कई सुपरहिट फिल्में दे चुकीं आम्रपाली दुबे का एक डांस वीडियो यूट्यूब ट्रेंड कर रहा है. इस वीडियो में आम्रपाली दुबे अपने ट्रेडिशनल डांस का जलवा बिखेरते हुई नजर आ रही हैं. आम्रपाली के अलावा इस वीडियो में भोजपुरी सिनेमा के जुबली स्टार निरहुआ भी नजर आ रहे हैं. निरहुआ हिंदुस्तानी फिल्म के इस गाने को अब तक हजारों व्यूज मिल चुके हैं.

आम्रपाली दुबे मूलरूप उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के चनहर गांव में पैदा हुई हैं. उन्होंने भवन कॉलेज, मुंबई से स्नातक की उपाधि प्राप्त की. अपनी पढ़ाई के दौरान प्रारंभ में वह एक डॉक्टर बनना चाहती थी, लेकिन बाद में उन्होंने अपने करियर को अभिनय के क्षेत्र में आगे बढ़ाया. उन्होंने 'रहना है तेरी पलकों की छांव में' में सुमन के रूप में मुख्य भूमिका निभाई.

View this post on Instagram

Small lil dancing piece from today 😍

A post shared by Aamrapali 🎀 (@aamrapali1101) on

उन्हें 2014 में भोजपुरी सिनेमा में दिनेश लाल यादव की फिल्म 'निरहुआ रिक्शावाला' से प्रसिद्धि मिली. वर्ष 2015 में उन्हें भोजपुरी इंटरनेशनल फिल्म अवार्डस (बीआईएफए) में फिल्म 'निरहुआ हिंदुस्तानी' के लिए सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेत्री के पुरस्कार से सम्मानित किया गया. वर्ष 2017 में भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री के इतिहास में पहली बार 'राते दीया बुताके' गाने को साढ़े 10 करोड़ से ज्यादा यूट्यूब पर देखने वाले मिले हैं. अभी तक उन्होंने कुल 25 फिल्में की हैं जो ज्यादातर हिट रही हैं.