logo-image

भारत की सबसे बड़ी मोशन पिक्चर 'द महाभारत' 1000 करोड़ की लागत से होगी तैयार

भारत की सबसे बड़ी मोशन पिक्चर 'द महाभारत' का निर्माण बहुत जल्द होने वाला है। इस फिल्म को 1000 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया जाएगा। संयुक्त अरब अमीरात स्थित एक भारतीय बिजनेसमैन इस फिल्म की इन्वेस्टमेंट करेंगे।

Updated on: 17 Apr 2017, 10:43 PM

नई दिल्ली:

भारत की सबसे बड़ी मोशन पिक्चर 'द महाभारत' का निर्माण बहुत जल्द होने वाला है। इस फिल्म को 1000 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया जाएगा। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) स्थित एक भारतीय बिजनेसमैन इस फिल्म की इन्वेस्टमेंट करेंगे।

इस फिल्म का प्रोडक्शन जाने-माने एडमैन और विज्ञापन फिल्म निर्माता वी ए श्रीकुमार मेनन करेंगे। इस विशाल प्रोजेक्ट को दो हिस्सों में प्रोड्यूस किए जाने की तैयारियां चल रही हैं। इस प्रोजेक्ट को दो हिस्सों में प्रोड्यूस करने की तैयारी है और पहले हिस्से की शूटिंग सितम्बर 2018 तक शुरू कर दी जाएगी।  

फिल्म को 2020 में सिनेमाघरों में रिलीज कर दिया जाएगा।

और पढ़ें: सेंसर बोर्ड के फैसले पर रवीना ने तोड़ी चुप्पी, बोर्ड को पुराने कानूनों से घिरा हुआ बताया

कंपनी यूएई एक्सचेंज और एनएमसी हेल्थकेयर के संस्थापक और अध्यक्ष शेट्टी ने बताया कि यह  फिल्म अंग्रेजी, हिंदी , मलयालम, तमिल, तेलगु और कन्नड़  भाषाओं में बनाई जाएगी और इसके बाद अन्य भारतीय और विदेशी भाषाओं में फिल्म को डब किया जाएगा।

फिल्म में भारतीय सिनेमा के साथ साथ हॉलीवुड के कुछ बड़े सितारे भी नजर आएंगे।

बताया जा रहा है कि इस फिल्म भारी मात्रा में विजुअल इफैक्ट्स का भी इस्तेमाल किया जाएगा जो इसके बजट को कई गुना तक बढ़ा देगा।

ख़बरों के मुताबिक यूएई एक्सचेंज और एनएमसी हेल्थकेयर के संस्थापक शेट्टी का कहना है कि ये फ़िल्म सही मायनों में मेक इन इंडिया होगी। 

और पढ़ें: ऋषि कपूर की दाढ़ी बढ़ाने वाले क्रिकेटर पर चुटकी, 'अपनी प्रतिभा से यहां तक पहुंचे है कोहली'