logo-image

Simmba की रफ्तार हुई धीमी, 250 करोड़ी क्लब में शामिल होने से है बस इतनी सी दूर

हाल ही में 'सिंबा' ने शाहरुख खान की मूवी 'चेन्नई एक्सप्रेस' के लाइफटाइम कलेक्शन से ज्यादा कमाई करते हुए उन्हें पीछे छोड़ दिया.

Updated on: 17 Jan 2019, 08:59 PM

नई दिल्ली:

रोहित शेट्टी के डायरेक्शन में बनी फिल्म सिंबा ने बॉक्स ऑफिस पर 231.31 करोड़ की कमाई कर लीहै. फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने रणवीर सिंह और सारा अली की सिंबा को ब्लॉकबस्टर मूवी बताया है. केदारनाथ के बाद सारा की ये दूसरी फिल्म है. जिसमें उनकी दमदार एक्टिंग की नजर आई है. 

बता दें कि इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड्स तोड़े हैं. हाल ही में 'सिंबा' ने शाहरुख खान की मूवी 'चेन्नई एक्सप्रेस' के लाइफटाइम कलेक्शन से ज्यादा कमाई करते हुए उन्हें पीछे छोड़ दिया. इसमें रणवीर की पत्नी दीपिका पादुकोण भी लीड रोल में थीं.

फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने बताया था कि 'चेन्नई एक्सप्रेस' का लाइफटाइम कलेक्शन 227.13 करोड़ रुपये था, जबकि 'सिंबा' ने रिलीज के 18वें दिन 227.71 करोड़ कमा लिए.
अगर सिंबा की कहानी के बारे में बात करे तो फिल्म की कहानी बाजीराव सिंघम के गांव शिवगढ़ के रहने वाले अनाथ लड़के संग्राम भालेराव उर्फ़ सिम्बा (रणवीर सिंह) की है. जो बचपन से ही एक पुलिस ऑफिसर बनना चाहता है.

पुलिस की वर्दी के जरिये वह ढेर सारे पैसे कमाना चाहता है. इसी लालच के चलते सिंबा की पोस्टिंग सिम्बा की पोस्टिंग गोवा के मिरामार इलाके में कर दी जाती है, जहां दुर्वा रानाडे (सोनू सूद) का राज चलता है. ज्यादा पैसे कमाने की वजह से सिंबा दुर्वा रानाडे से हाथ मिलता है और काली दुनिया पर राज करने के सपने देखने लगता है. इसी बीच सिंबा की मुलाकात पुलिस स्टेशन के सामने कैंटीन चलाने वाली शगुन (सारा अली खान) से होती और धीरे-धीरे दोनों सिंबा और शगुन में प्यार हो जाता है.

इन सबके अलावा रणवीर जल्द ही गली बॉय में नजर आएंगे. यह फिल्म 14 फरवरी 2019 को रिलीज होगी. खबरों की मानें तो यह फिल्म मुंबई के धारावी इलाके में रहने वाले भारतीय रैपर के जीवन पर आधारित है. हाल ही में गली बॉय का एक हिप हॉप वीडियो रिलीज हुआ है. जिसमें रणवीर सिंह का रैपर लुक रिवील भी हुआ है. असली हिप हॉप नाम के इस गाने को खुद रणवीर सिंह ने गाया है. वहीं इसके लिरिक्स स्पीटफायर ने दिया है.