logo-image

ब्रूस ली पर फिल्म बनाएंगे शेखर कपूर, 'लिटिल ड्रैगन' कूंग फू किंग के जीवन पर होगी आधारित

फिल्म की शूटिंग जून से मलेशिया में शुरू होने की उम्मीद है। यह फिल्म अमेरिका, हांगकांग और चीन के संयुक्त निर्माण में बनेगी।

Updated on: 09 May 2017, 11:53 AM

लॉस एंजेलिस:

भारतीय मूल के मशहूर निर्देशक शेखर कपूर मार्शल आर्ट्स के दिग्गज और अभिनेता ब्रूस ली के जीवन पर 'लिटिल ड्रैगन' नाम से बन रही फिल्म का निर्देशन करेंगे। शेखर कपूर को ऑस्कर विजेता फिल्म 'एलिजाबेथ' के लिए जाना जाता है।

वेबसाइट वेरायटी डॉट कॉम के अनुसार, इस फिल्म की कहानी 1950 के हांगकांग की सामाजिक और राजनीतिक ताकतों के एक समकालीन घटनाक्रम पर आधारित है, जिसने ब्रूस ली को सर्वाधिक प्रसिद्ध मार्शल आर्ट्स स्टार और आधुनिक समय का एक महत्वपूर्ण दार्शनिक बनाया।

टीवी सीरीज पर काम कर रहे हैं शेखर

कपूर ने कहा, 'यह महत्वपूर्ण है कि दर्शक आज अपने जीवन को ब्रूस ली की जीवन यात्रा से जोड़ सकते हैं। जिन्होंने अपने अंदर की समझ और अपनी किस्मत को ज्यादा देर होने से पहले सही तरह से व्यवस्थित किया।' शेखर कपूर इस प्रोजेक्ट पर अपना काम 10 भागों में बन रही टीवी सीरीज 'विल' की शूटिंग खत्म करने के बाद शुरू करेंगे।

ये भी पढ़ें: जस्टिन बीबर इंडिया: पॉप सिंगर की डिमांड पर अमूल ने कार्टून जारी कर ली चुटकी.. आप भी देखें कैसे

इस फिल्म का निर्माण ब्रूस ली एंटरटेनमेंट और लॉस एंजेलिस की कन्वर्जेस एंटरटेनमेंट द्वारा किया जाएगा। ब्रूस ली एंटरटेनमेंट कंपनी को दिवंगत अभिनेता की बेटी शैनन ली संचालित करती हैं।

ब्रूस ली पर बन चुकी हैं फिल्में

शैनन ने अपने पिता के युवा और उनके रचनात्मक सालों पर महत्वपूर्ण अध्ययन किया है। ब्रूस ली के जीवन पर इससे पहले 'द ग्रैंडमास्टर' और 'आईपी मैन' जैसी फिल्में बन चुकी हैं। कपूर 'लिटिल ड्रैगन' के कार्यकारी निर्माताओं में से एक हैं और वह शैनन के साथ मिलकर इस फिल्म की पटकथा भी लिख रहे हैं।

शैनन ने कहा, 'मैं हमेशा अपने पिता के हांगकांग में गुजरे जीवन के शुरुआती दिनों पर एक फिल्म बनाना चाहती थी। और यह उपयुक्त कहानी साझा करने से हम उनके मानवीय पहलू और एक योद्धा को अच्छी तरह समझ सकते हैं।'

ये भी पढ़ें: #Gossip: सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे की कॉफी डेट का सच आया सामने

जून में शुरू होगी फिल्म की शूटिंग

फिल्म की शूटिंग जून से मलेशिया में शुरू होने की उम्मीद है। यह फिल्म अमेरिका, हांगकांग और चीन के संयुक्त निर्माण में बनेगी। इसे दादी मीडिया ग्रुप, बीजिंग गोल्डन वर्ल्ड पिक्चर्स, शंघाई लॉन्गझिलिन कल्चरल इनवेस्टमेंट पार्टनरशिप और किरिन मीडिया द्वारा वित्तीय सहायता दी जाएगी।

कई हिट फिल्में दे चुके हैं शेखर कपूर

शेखर कपूर का जन्म 6 दिसंबर 1945 को पाकिस्तान के लाहौर में हुआ था। वह उन निर्देशकों में शामिल हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में ही नहीं, बल्कि इंटरनेशनल लेवल पर भी अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने 'मिस्टर इंडिया', 'द फोर्स फीदर्स', 'मासूम' और 'बैंडिट क्वीन' जैसी हिट फिल्में दी हैं। 

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)