logo-image

अक्षय और रितिक को पछाड़ सलमान खान बने टैक्स के सुल्तान

बॉलीवुड के एक्टर्स में से सबसे ज्‍यादा टैक्‍स भरने के मामले में सलमान खान इस साल टॉप पर रहे। साथ ही एडवांस टैक्स पेयर की टॉप टेन लिस्ट में इस बार कॉमेडी किंग कपिल शर्मा और बॉलीवुड की चुलबुली गर्ल आलिया भट्ट ने एंट्री मार ली है।

Updated on: 22 Mar 2017, 11:47 AM

नई दिल्ली:

सलमान खान एक बार फिर से साबित कर दिया है कि वह हर मामले में बॉलीवुड के सुल्तान हैं। सलमान फिल्मों में पैसे कमाने से लेकर टैक्स भरने तक के हर मामले में दबंग साबित हुए हैं। बॉलीवुड के एक्टर्स में से सबसे ज्‍यादा टैक्‍स भरने के मामले में सलमान खान इस साल टॉप पर रहे। साथ ही एडवांस टैक्स पेयर की टॉप टेन लिस्ट में इस बार कॉमेडी किंग कपिल शर्मा और बॉलीवुड की चुलबुली गर्ल आलिया भट्ट ने एंट्री मार ली है।

एडवांस टैक्स भरने के मामले में बॉलीवुड के 'सुल्तान' सलमान खान ने अक्षय कुमार और ऋतिक रोशन को पछाड़ दिया है। वित्तीय वर्ष 2016-17 में सबसे ज्यादा एडवांस टैक्स का भुगतान करने वालों की लिस्ट में दबंग खान का नाम सबसे ऊपर है। वहीं, कॉमेडियन कपिल शर्मा की एनुअल इनकम ग्रोथ भी चौंका देने वाली है।

यह भी पढ़ें- ...जब शाहरुख खान के घर में घुसा भूत, VIDEO में देखें क्या हुआ?

बॉलीवुड एडवांस टैक्स पेयर की टॉप टेन लिस्ट

सलमान खान की फिल्‍मों ने इस साल जमकर कमाई की और 44.5 करोड़ रुपये का एडवांस टैक्‍स भरा है। सलमान ने पिछले वित्तीय वर्ष में 32.2 करोड़ का टैक्स दिया था। इससे ये पता चलता है कि सलमान की इनकम में पूरे 39 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

वहीं, एडवांस टैक्स भरने के मामले में दूसरे स्थान पर अक्षय कुमार हैं जिन्होंने 29.5 करोड़ रुपये का एडवांस टैक्स भरा है। इस लिस्ट में सलमान और अक्षय के बाद ऋतिक रोशन का नाम है जिन्होंने 25.5 करोड़ रुपये के एडवांस टैक्स का भुगतान किया है। रणबीर कपूर ने 16.5 करोड़ वहीं आमिर खान अब तक का अपना सबसे ज्यादा टैक्स भरते हुए 14.8 करोड़ रुपये जमा किये हैं।

यह भी पढ़ें-विराट के समर्थन में आए अमिताभ बच्चन, बोले- कोहली को विजेता मानने के लिए शुक्रिया

कपिल की कमाई में पूरे 206 प्रतिशत की बढ़ोतरी

जारी किए गए डेटा के अनुसार कॉमेडियन कपिल शर्मा ने भी पिछले वित्तीय वर्ष में 7.5 करोड़ रुपये का एडवांस टैक्स भरा। आंकड़े बताते हैं कि पिछले एक साल में कपिल की कमाई में पूरे 206 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। वहीं करन जौहर एकलौते बॉलीवुड के ऐसे डायरेक्टर हैं जिनका नाम एडवांस टैक्स भरने की लिस्ट में टॉप 10 में शामिल हुआ।

इसके अलावा दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट और करीना कपूर ने 10.25 करोड़, 4.33 करोड़ और 3.9 करोड़ रुपये देकर इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई। वहीं पनामा पेपर्स में नाम आने के बाद शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय का नाम इस लिस्ट में अभी तक नहीं आया है।