logo-image

Bigg Boss 11: शिल्पा शिंदे बन सकती हैं शो की विनर, सलमान खान इन कारणों से करते हैं तारीफ

भले ही घर में हिना खान समेत कुछ कंटेस्टेंट उन्हें पसंद नहीं करते, लेकिन सलमान खान खुद शिल्पा की तारीफ करते नहीं थकते।

Updated on: 06 Dec 2017, 11:54 AM

मुंबई:

'बिग बॉस सीजन 11' अब धीरे-धीरे अंतिम पड़ाव पर पहुंच रहा है। इस घर में आए दिन झगड़ा होता है। कभी टास्क को लेकर तो कभी कप्तान बनने के लिए। बंदगी कालरा के बेघर होने के बाद एक बार फिर किसी कंटेस्टेंट के घर से जाने की बारी आ गई है। घरवालों ने मिलकर 'अंगूरी भाभी' यानि शिल्पा शिंदे और आकाश ददलानी को नॉमिनेट किया है।

शिल्पा शिंदे ने जब घर में एंट्री की थी तो वह विकास गुप्ता से लड़ते हुए आई थीं। करीब दो हफ्ते तक उनका रवैया बेहद आक्रामक था, लेकिन धीरे-धीरे वह नम्र पड़ गईं। शिल्पा और विकास के बीच सारा विवाद खत्म होने के बाद उनकी दोस्ती हो गई। वहीं शिल्पा मस्ती-मजाक और सही बातों पर स्टैंड लेने की वजह से सबकी फेवरेट हो गईं।

भले ही घर में हिना खान समेत कुछ कंटेस्टेंट उन्हें पसंद नहीं करते, लेकिन सलमान खान खुद शिल्पा की तारीफ करते नहीं थकते। शिल्पा शिंदे बाहर सभी की फेवरेट बन चुकी हैं, लेकिन इसके कई कारण भी हैं। हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर क्यों शिल्पा 'बिग बॉस' की विनर बन सकती हैं:

ये भी पढ़ें: BIGG BOSS 11: तो इन कारणों से मास्टरमाइंड विकास गुप्ता बन सकते हैं विनर!

शिल्पा शिंदे सभी को खूब एंटरटेन करती हैं (फाइल फोटो)
शिल्पा शिंदे सभी को खूब एंटरटेन करती हैं (फाइल फोटो)

1. सकारात्मक रवैया

घर में कंटेस्टेंट एक इंसान के तौर पर अपनी सकारात्मक या नकारात्मक साइड दिखाते हैं। बिग बॉस के जितने भी सीजन आ चुके हैं, उनमें हिस्सा ले चुके कंटेस्टेंट्स का कहना है कि उस घर में पॉजिटिव रहना काफी मुश्किल है। ऐसे में शिल्पा शिंदे का अभी तक सकारात्मक खेल खेलना काफी शानदार है। उन्होंने अभी तक अपनी नकारात्मक साइड नहीं दिखाई है। विकास गुप्ता से हुई बहस के दौरान भी वह मस्ती के मूड में नजर आती थीं।

शिल्पा शिंदे (फाइल फोटो)
शिल्पा शिंदे (फाइल फोटो)

2. मस्ती भरा अंदाज

सलमान खान ने कई बार इस बात का जिक्र किया है कि शिल्पा शिंदे किचन में दिनभर खड़ी होकर सभी के लिए खाना बनाती हैं। कई घरवालों को लगता है कि वह फुटेज के लिए ऐसा करती हैं, लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि शिल्पा कहीं भी रहें, वह अपने मस्तीभरे अंदाज से सभी का ध्यान अपनी ओर खींच ही लेती हैं। फिर चाहे वह हितेन तेजवानी के साथ मजाक करना हो या फिर अर्शी और आकाश के साथ मां की तरह पेश आना।

शिल्पा शिंदे (फाइल फोटो)
शिल्पा शिंदे (फाइल फोटो)

3. सभी की मदद करना

बिग बॉस में एक वक्त ऐसा आता है, जब कोई ना कोई कंटेस्टेंट अकेला हो जाता है। ऐसा आकाश और अर्शी के साथ हुआ था, जब बाकी घरवालों ने मिलकर उन्हें बदमिजाज और बदतमीज कहते हुए किनारे कर दिया था। उस वक्त शिल्पा शिंदे ने उनका साथ दिया और एक हफ्ते के अंदर ही दोनों में इतना सुधार आया कि सलमान ने वीकेंड का वार में उनकी तारीफ की। वहीं पुनीश और बंदगी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। जब दोनों घर में अकेले पड़ गए तो शिल्पा ने उन्हें संभाला।

शिल्पा शिंदे (फाइल फोटो)
शिल्पा शिंदे (फाइल फोटो)

4. स्ट्रेट फॉरवर्ड और स्टैंड लेना

शिल्पा शिंदे किसी भी बात को मुंह पर बोलती हैं। फिर चाहे वह गलत बात हो या अच्छी। अगर घर में कोई गलत बात कर रहा है तो शिल्पा उन्हें टोकती हैं। ऐसे ही सही बात पर सामने वाले शख्स का पूरा साथ देती हैं। कई बार अर्शी और आकाश ने झगड़े किए, लेकिन शिल्पा ने उनकी साइड होते हुए भी उन्हें गलत नहीं करने दिया।

विकास गुप्ता और शिल्पा शिंदे (फाइल फोटो)
विकास गुप्ता और शिल्पा शिंदे (फाइल फोटो)

5. बातों को भुलाकर आगे बढ़ना

विकास गुप्ता के साथ शिल्पा का पुराना विवाद है। इस विवाद के कारण उनका करियर भी खत्म होने की कगार पर पहुंच गया, लेकिन इन सबके बावजूद उन्होंने पुरानी बातों को भुला दिया, जो इतना आसान नहीं है। कई बार उन्होंने भी शो के दौरान कहा कि उनके दिल की भड़ास बाहर आ गई है, अब उन्हें बीती बातों का कोई मलाल नहीं है।

शिल्पा शिंदे (फाइल फोटो)
शिल्पा शिंदे (फाइल फोटो)

6. सहनशीलता

घर में कई बार शिल्पा को अपने आंसु बहने से रोकते देखा गया है। आकाश और अर्शी ने जब उन्हें धोखा दिया और बुरा-भला बोला, वह चुपचाप आंसुओं के घूंट पी गईं। हिना खान ने कई बार उनके साथ बुरा व्यवहार किया और उल्टा-सीधा बोला, लेकिन शिल्पा ने कभी उन्हें पलटकर जवाब नहीं दिया। हमेशा वह मुस्कुराते नजर आईं, हालांकि बाद में अकेले होने पर उनका दर्द आंसुओं के जरिए बाहर आता भी दिखाई दिया। इस बात पर कोई दो राय नहीं है कि शिल्पा शिंदे इस सीजन की विनर बनने के काबिल हैं।