logo-image

सनी लियोन की बायोपिक से 'कौर' शब्द हटाएं निर्माता: सिरसा

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोन पर बन रही फिल्म के नाम में 'कौर' शब्द के प्रयोग पर कड़ी आपत्ति जताई है।

Updated on: 17 Jul 2018, 08:30 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोन पर बन रही फिल्म के नाम में 'कौर' शब्द के प्रयोग पर कड़ी आपत्ति जताई है। साथ ही निर्माता सुभाष चंद्र को चेतावनी दी है कि वह या तो इस शब्द को फिल्म के नाम से हटा लें या फिर सिख भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर नतीजा भुगतने के लिए तैयार रहें।

सुभाष चंद्र को लिखे पत्र में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, 'सनी लियोन के जीवन पर आधारित 'करणजीत कौर: द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सनी लियोन' फिल्म से सिख भावनाओं को गहरी चोट लगी है।'

ये भी पढ़ें: सनी लियोनी की बायोपिक 'करणजीत सिंह कौर' का टीजर आउट, इस तारीख को होगी रिलीज

मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि 'कौर' शब्द हरेक सिख महिला के नाम के पीछे लगता है, जिस के साथ उसे गुरु साहिब की तरफ से बख्शी अलग पहचान हासिल होती है। सनी लियोन ने अपनी प्रसिद्धि 'सनी लियोन' नाम के साथ पाई है तो करणजीत कौर नाम पर फिल्म क्यों बनाई जा रही है?

सिरसा ने कहा कि सनी लियोन के नाम पर बनी फिल्म के नाम में कौर शब्द का प्रयोग उन्हें प्रचार स्टंट लगता है। उन्होंने कहा कि निर्माता खुद दुनियाभर में घूमते हैं, इसलिए उनको सिखों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है।

उन्होंने निर्माताओं से अपील की है कि वह या तो फिल्म पर रोक लगाएं या फिर उसके नाम से 'कौर' शब्द हटाएं। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा न किया गया तो दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी इसका कड़ा विरोध करेगी।

ये भी पढ़ें: आइस क्यूब से ऐसे निखारें चेहरे की सुंदरता