logo-image

'टाइगर जिंदा है' का रिकार्ड तोड़ 'संजू' ने बॉक्स ऑफिस पर रचा इतिहास

'संजू' ने सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' के लाइफ टाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है।

Updated on: 31 Jul 2018, 12:11 PM

मुंबई:

संजय दत्त के जीवन पर आधारित राजकुमार हिरानी की फिल्म 'संजू' ने एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर नया इतिहास बनाया है।

संजय दत्त की भूमिका निभाने वाले रणबीर कपूर की भी यह अब तक की सबसे सफल फिल्म है। 'संजू' ने सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' के लाइफ टाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। धड़क, साहेब बीवी और गैंगस्टर, मिशन इंपोसिबल जैसी फिल्मों के रिलीज के बावजूद 'संजू' ने पांचवे हफ्ते के आखिरी में भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की है। फिल्म अब तक 333.75 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, 'संजू ने टाइगर जिंदा है के लाइफटाइम बिजनेस को पीछे छोड़ कर चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। अब इसकी निगाहें पीके पर है। फिल्म ने पांचवे हफ्ते के शुक्रवार को 45 लाख, शनिवार को 87 लाख, रविवार को 1.15 करोड़ रुपए की कमाई की है। कुल कमाई 333.75 करोड़ रुपये। ऑल टाइम ब्लॉकब्लस्टर।'

'संजू' की निगाहें अब आमिर खान की 'पीके' (340 करोड़ रुपए) और 'दंगल' (387 करोड़ रुपए)से है। वहीं 500 करोड़ की कमाई के साथ बाहुबली अभी भी नंबर वन पर अपना कब्जा जमाए है। इसके साथ ही संजू साल 2018 में 300 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली 'पद्मावत' के बाद दूसरी फिल्म हो गई है।

'संजू' सिनेमा घरों में 29 जून को आई थी और आते ही पहले वीकेंड पर मूवी ने 120.06 करोड़ की कमाई कर के, जबरदस्त सफलता हासिल की थी।

इस फिल्म के लेखक और निर्देशक राजकुमार हिरानी हैं। 'संजू' में रणबीर कपूर मुख्य भूमिका में हैं, उनके साथ मनीषा कोइराला, परेश रावल, दीया मिर्जा, सोनम कपूर, विकी कौशल, जिम सरभ और अनुष्का शर्मा ने भी प्रमुख भूमिका निभाईं है।

इसे भी पढ़ें: कपूर खानदान ने सोनम के पति आनंद आहूजा के बर्थडे पर इस तरह दी बधाई