logo-image

महाभारत पर कमल हासन के बयान पर मचा बवाल, कोर्ट में पीआईएल दाखिल

महाभारत पर अभिनेता कमल हासन के दिए बयान कुछ लोग उनसे नाराज हो गए है। उनके बयान से नाराज लोगों ने उनके खिलाफ कोर्ट में पीआईएल दाखिल की है।

Updated on: 22 Mar 2017, 08:08 AM

नई दिल्ली:

महाभारत पर अभिनेता कमल हासन के दिए बयान से कुछ लोग उनसे नाराज हो गए है। उनके बयान से नाराज लोगों ने उनके खिलाफ कोर्ट में पीआईएल दाखिल की है।  हासन ने एक बयान में कहा था कि भारतीय एक किताब (महाभारत) को बहुत इज्जत देते हैं, जिसमें यह साफ जाहिर है कि जुए के चक्कर में एक महिला को दांव कर लगा दिया गया था।

यह बात हासन ने 12 मार्च को एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था। उनके इस बयान के बाद संगठन हिंदू मुनानी काटची ने उनके खिलाफ 15 मार्च को चेन्नै पुलिस कमिश्नर के पास शिकायत दर्ज कराई थी।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को हिंदू मुनानी काटची (HMK)के सदस्य आदिनाथ सुंदरम ने कमल हासने के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। आदिनाथ सुंदरम ने उन्हें महाभारत और उसके मुख्य किरदारों का अपमान करने और हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने को लेकर पीआईएल दाखिल कराई है।

और पढ़ें: कमल हासन के श्रद्धांजलि ट्वीट पर लोगों में नाराजगी

इंटरव्यू में हासन ने कहा था इस किताब को बहुत इज्जत दी जाती है, जो पुरुषों के इर्द-गिर्द घूमती है और एक महिला को दांव पर लगा दिया जाता है, जैसे वह कोई वस्तु हो। एचएमके के अध्यक्ष अर्जुन संपत ने कहा है क्या वह इतनी शर्मनाक टिप्पणी इस्लाम, कुरान, ईसाई धर्म या बाइबिल पर कर सकते हैं।

और पढ़ें: एक्टर कमल हासन ने कसा तंज ,'तमीजनाडु में जय de-mockcrazy'