logo-image

कन्नड़ फिल्म निर्माता पर्वतम्मा राजकुमार का निधन, बेंगलुरु के सभी थियेटर रहेंगे बंद

पर्वतम्मा कन्नड़ फिल्म के मशहूर अभिनेता राजकुमार की पत्नी थी। उनके परिवार में तीन बेटे और तीन बेटियां, बहुएं, दामाद और पोते-पोतियां हैं।

Updated on: 31 May 2017, 11:24 AM

नई दिल्ली:

दिग्गज कन्नड़ फिल्म निर्माता व वितरक पर्वतम्मा राजकुमार का बुधवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। अस्पताल के जारी एक बयान में बताया गया कि वो ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित थी और ये कैंसर उनके फेफड़ों, किडनी और लिवर में पहुंच गया था। उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए आज बेंगलुरु के सभी थियेटर बंद रहेंगे।

खबरों की मानें तो अस्पताल के डॉक्टर नरेश शेट्टी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, पर्वताम्मा को सुबह साढ़े चार बजे कार्डियक अरेस्ट आया था जिसकी वजह से उन्होंने रिस्पॉन्स करना बंद कर दिया था। 

वहीं एम.एस. रामैया अस्पताल के प्रवक्ता प्रकाश ने बताया कि 78 वर्षीय पर्वतम्मा का बुधवार सुबह 4.40 बजे निधन हो गया। 

पर्वतम्मा कन्नड़ फिल्म के मशहूर अभिनेता राजकुमार की पत्नी थी। उनके परिवार में तीन बेटे और तीन बेटियां, बहुएं, दामाद और पोते-पोतियां हैं।

प्रकाश के मुताबिक, 'कैंसर की मरीज पर्वतम्मा को 14 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था जिस वजह से वह पिछले 12 दिनों से वेटिंलेटर पर थीं।'

यहां मशहूर अभिनेता राजकुमार का 12 अप्रैल 2006 को 77 साल की उम्र में निधन हो गया था। उनके तीनों बेटे शिवराज, राघवेंद्र और पुनीत भी कन्नड़ फिल्मों को लोकप्रिय अभिनेता हैं।

और पढ़ें: बर्थडे स्पेशल: गूगल ने डूडल बनाकर मनाया कन्नड़ अभिनेता राजकुमार का 88 वां जन्मदिन

प्रकाश ने बताया कि अंतिम समय में पर्वतम्मा के तीनों बेटे और अन्य करीबी पारिवारिक सदस्य उनके पास ही मौजूद थे।

पर्वतम्मा का जन्म छह दिसंबर 1939 को मैसूर जिले के सालिग्राम में हुआ था। उन्होंने 80 से ज्यादा फिल्मों का निर्माण किया और 100 से ज्यादा फिल्मों का वितरण किया है।

पर्वतम्मा का 1953 में 14 साल की उम्र में राजकुमार से विवाह हुआ था।

अस्पताल में एक सूत्र ने बताया कि परिवार की सहमति से उनके नेत्र नारायण नेत्रालय को दान कर दिए गए हैं।

और पढ़े़: आमिर खान की 'दंगल' ने चीन में 1000 करोड़ रुपये की कमाई कर रचा इतिहास

(आईएएनएस इनपुट)