logo-image

अभी राजनीतिक पार्टी नहीं बनाएंगे कमल हासन, लौटाएंगे प्रशंसकों का पैसा

तमिल सुपर स्टार कमल हासन ने गुरूवार को राजनीतिक पार्टी बनाने के लिए प्रशंसकों से मिले चंदे के पैसे को लौटाने की घोषणा की है।

Updated on: 16 Nov 2017, 09:02 PM

नई दिल्ली:

तमिल सुपर स्टार कमल हासन ने गुरूवार को राजनीतिक पार्टी बनाने के लिए प्रशंसकों से मिले चंदे के पैसे को लौटाने की घोषणा की है। एक सप्ताहिक तमिल न्यूज मैगजीन के कॉलम में हासन से लिखी।

उन्होंने लिखा, 'बिना किसी ढांचे के ये पैसा रखना अवैध होगा।' बता दें कि कमल हासन को अपने फैंस से अब तक 30 करोड़ रुपए मिले हैं।

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि राजनीति में प्रवेश करने की उनकी योजनाओं पर कोई अस्पष्टता नहीं होनी चाहिए। उन्होंने लिखा,' राजनीतिक दल का नाम और गठन की तारीख अभी तय नहीं हुई है।' उन्होंने कहा कि पहले पार्टी का नामकरण और गठन जरूरी है।

हासन ने आगे लिखा इसका ये मतलब नहीं कि मैंने अपने पैर पीछे खींच लिए। ऐसा नहीं है कि वो राजनीतिक दल के गठन के लिए चंदा नहीं लेंगे।'

हासन ने लिखा कि वो भविष्य में पार्टी को मजबूत करने के लिए हर संभव कदम उठाएंगे। बहुत सी राजनीतिक पार्टियां इसलिए सफल नहीं हो सकी क्योंकि उनके नेता जनता की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। 

इसे भी पढ़ें: कमल हासन के 'हिंदू आतंकवाद' ने छेड़ी नई बहस, शादी और फिल्मों को लेकर घिरे विवादों में

इसके अलावा हासन ने 'हिंदू आतंकवाद' पर अपने विवादित बयान पर भी लोगों से शांत रहने की अपील की। हासन अपने इस बयान पर पहले ही माफी मांग चुके हैं। उनका कहना है कि उनके बयान को गलत समझा गया।

उत्तर प्रदेश के वाराणसी की एक अदालत ने इस मामले में दायर शिकायत पर सुनवाई के लिए 22 नवंबर को सुनवाई होगी।

इसे भी पढ़ें: प्रकाश राज का अभिनेता से नेता बनने वालों पर तंज कहा- फेमस हैं, इसलिए राजनीति में आना त्रासदी है