logo-image

पाकिस्तान में भी देखने को मिलेगा 'रईस' और 'काबिल' का जलवा, जल्द रिलीज हो सकती है फिल्म

पाक सरकार बॉलीवुड फिल्मों पर लगाये गये बैन को खत्म करने जा रही है। ऐसे में कयास हैं कि पाकिस्तान में शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ और रितिक रोशन की ‘काबिल’ रिलीज हो सकती हैं।

Updated on: 26 Jan 2017, 10:46 AM

नई दिल्ली:

पाक सरकार बॉलीवुड फिल्मों पर लगाये गये बैन को खत्म करने जा रही है। ऐसे में कयास हैं कि पाकिस्तान में शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ और रितिक रोशन की ‘काबिल’ रिलीज हो सकती हैं।

रोक हटने के बाद पड़ोसी देश पाक में रिलीज होने वाली ‘रईस’ और ‘काबिल’ पहली भारतीय फिल्में होंगी। उरी हमले और इसके जवाब में की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत के पाकिस्तान के रिश्तों में तनाव पैदा हो गया था। जिसके पहले भारत फिर पाकिस्तान ने अपने यहां बॉलीवुड फिल्मों पर प्रतिबंध लगा दिया था।

यह भी पढ़ें- भारतीय फिल्मों पर बैन हटने के बाद भी पाकिस्तान में नहीं रिलीज होगी 'दंगल'

उरी हमले और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद कई बॉलीवुड प्रोड्यूसरों की ओर से भारतीय फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने पर प्रतिबंध लगाने के बाद पाक में रईस’ और ‘काबिल’ के रिलीज होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। दिसंबर में पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों से बैन हटा दिया गया। जिसमें बॉलीवुड फिल्मों को फिर से दिखाने का फैसला किया है।

पिछले दिनों फिल्मों पर रोक लगने के बाद पाक फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान हुआ था, सिनेमाघरों में ताले लटक गये। पाकिस्तान की स्थानीय फिल्म इंडस्ट्री अब भी शुरुआती चरण में है और राजस्व बढ़ाने में सक्षम नहीं हैं।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों से बैन हटा, फिर से दिखाई जायेंगी बॉलीवुड फिल्में

लिहाजा पाकिस्तानी सिनेमा मालिक भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन बंद करके इससे होने वाले नुकसान को उठाने में सक्षम नहीं हैं। जिसके बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पिछले सप्ताह मामले में संबंधित पक्षों से सलाह मशविरा के लिए एक कमेटी गठित कर दी।