logo-image

हार्वे विंस्टीन ने किया सरेंडर, कई महिलाओं ने लगाए थे रेप का आरोप

हॉलीवुड निर्माता हार्वे विंस्टीन आत्मसमर्पण के लिए न्यूयॉर्क पुलिस स्टेशन पहुंचे।

Updated on: 25 May 2018, 10:37 PM

न्यूयॉर्क:

हॉलीवुड निर्माता हार्वे विंस्टीन की गंदी करतूतों के खिलाफ कई अभिनेत्रियों ने अपनी आवाज़ उठा कई चौंका देने वाले खुलासे किये। विंस्टीन न्यूयॉर्क पुलिस स्टेशन पहुंचे और वहां सरेंडर किया।

चर्चित ब्रिटेन के फिल्म निर्माता हार्वे विंस्टीन के खिलाफ कई अभिनेत्रियां सामने आई और अपने दर्द को बयां किया।

हॉलीवुड एक्ट्रेस एलिसा मिलानो ने #MeToo अभियान के जरिये प्रभावशाली पुरुषों द्वारा किये जाने की बात को पूरी दुनिया के सामने रखा था।

एंजेलिना जोली, सलमा हायेक जैसी हॉलीवुड की कई मशहूर हॉलीवुड एक्ट्रेस ने विनस्टीन की करतूतों का खुलासा किया था।

सूत्र ने बताया कि विंस्टीन अभी भी हंसी-मजाक कर रहा है और उसे अपने परिवार को लेकर खासतौर से चिंता है।

और पढ़ें: बिग बी ने 'कौन बनेगा करोड़पति' की रिकॉर्डिग शुरू की, शो में ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

'वेराइटी डॉट कॉम' के मुताबिक, मैनहट्टन जिला अटॉर्नी के कार्यालय द्वारा विंस्टीन को कम से कम एक मामले में जरूर आरोपी बनाए जाने की संभावना है।

'द न्यूयॉर्क टाइम्स' और 'न्यूयॉर्क डेली न्यूज' ने बताया कि मामले में यह आरोप शामिल किया जाएगा कि विंस्टीन ने 2004 में ऑडिशन के दौरान लूसिया इवांस को मौखिक सेक्स करने के लिए मजबूर किया था।

कान फिल्म फेस्टिवल को 'रेप का अड्डा बनाया'

'शेक्सपीयर इन लव', 'क्राउचिंग टाइगर,हिडन ड्रैगन' और 'शैल वी डांस' जैसी फिल्मों के लिए विंस्टीन को जाना जाता है। हाल ही में एक इटालियन एक्ट्रेस ने हार्वे की गंदी करतूतों का खुलासा किया था।  उन्होंने कहा- 1997 में कान में हार्वे वेंस्टीन ने मेरा बलात्कार  किया था। मैं 21 साल की थी। उसने इस फेस्टिवल को रेप का अड्डा बना लिया था। 

सलमा ने हार्वे को बताया राक्षस 

सलमा हायेक ने न्यूयॉर्क टाइम्स के संपादकीय में अपनी दास्तान लिखी थी। 'फ्रीडा' फिल्म की स्टार सलमा हायेक ने हॉलीवुड निर्माता हार्वे विंस्टीन को एक क्रोधित 'राक्षस' करार देते हुए उनपर यौन शोषण और धमकी देने का आरोप लगाया।

हार्वे पर करियर प्रभावित करने का आरोप

एक्ट्रेस एश्ले जुड ने यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे फिल्म निर्माता हार्वे विंस्टीन पर मुकदमा दायर किया। उनका कहना है कि यौन संबंध बनाने से इनकार पर विंस्टीन ने उनके (एश्ले के) करियर को प्रभावित किया था।

आरोपों के बाद 'द विंस्टीन कंपनी' दिवालिया घोषित

पिछले साल 'द विंस्टीन कंपनी' के सह संस्थापक हार्वे विंस्टीन पर लगे यौन आरोपों के बाद कंपनी उबर नहीं सकी और  खुद को दिवालिया घोषित किया। न्यूयार्क टाइम्स में पहली बार पांच अक्टूबर को हार्वे विंस्टीन के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों की खबर आने के बाद कंपनी खत्म होने के कगार पर पहुंच गई।

और पढ़ें: एक बार फिर होगी 'हेरा फेरी', अक्षय-सुनील शेट्टी और परेश रावल की तिकड़ी मचाएगी धमाल