logo-image

दिलीप कुमार की हालत में कोई भी सुधार नहीं, लेकिन वो वेंटिलेटर पर नहीं

मुबंई के लीलावती अस्पताल के डाक्टर जलिल पारकर का कहना है कि अभी भी दिलीप कुमार की हालत में कोई भी सुधार नहीं है, लेकिन वो वेंटिलेटर पर भी नहीं है।

Updated on: 05 Aug 2017, 12:09 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ​की तबियत पिछले कुछ दिनों से काफी बिगड़ गई ​है। एएनआई में आई खबर के मुताबिक मुबंई के लीलावती अस्पताल के डाक्टर जलिल पारकर का कहना है कि अभी भी दिलीप कुमार की हालत में कोई भी सुधार नहीं है, लेकिन वो वेंटिलेटर पर भी नहीं है।

​दिलीप कुमार का इलाज कर रहे डाक्टर का कहना है कि उनका हिमोग्लोबिन घट रहा है और पोटेशियम बढ़ रहा है। उन्हें डायलिसिस की आवश्यकता है।

किडनी से संबंधित परेशानी होने की वजह से उन्हें आईसीयू में रखा गया है। बता दें डिहाइड्रेशन और यूरिनरी प्रॉब्लम की वजह से दिलीप कुमार बुधवार शाम से ही अस्पताल में भर्ती हैं।

वहीं मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल के वाइस प्रेसिडेंट अजय कुमार ने मीडिया को बताया, 'दिलीप कुमार की किडनी ठीक से काम नहीं कर रही है। हम उनका ट्रीटमेंट कर रहे हैं।'

और पढ़ें: मूवी रिव्यू: 'जब हैरी मेट सेजल' में दर्शकों को रास नहीं आई शाहरुख-अनुष्का की जोड़ी

दिलीप कुमार की आत्मकथा की लेखक उदय तारा नायर ने आईएएनएस से कहा, 'अभिनेता को किडनी की समस्या है और चिकित्सक उसका इलाज कर रहे हैं।'

उन्होंने बताया, 'मैंने उनके भतीजे और दिलीप कुमार की पत्नी सायरा से बात की है। उन्होंने बताया कि अभिनेता में क्रीटीनिन का स्तर बहुत ऊंचा है और उन्हें नसों के द्वारा दवा दी जा रही है।'

नायर ने कहा, 'उन्हें उम्र संबंधी कारण के चलते आईसीयू में रखा गया है। उनके हृदय की भी निगरानी की जा रही है।'

नायर ने बताया कि वह गुरुवार को यहां बांद्रा पश्चिम में स्थित अस्पताल में बीमार अभिनेता को देखने गई थीं।

नायर ने कहा, 'वह देखने में ठीक लग रहे हैं।' दिलीप कुमार 1998 में रिलीज हुई 'किला' में आखिरी बार बड़े पर्दे पर दिखाई दिए थे। उन्हें 1994 में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार और 2015 में पद्मविभूषण से सम्मानित किया गया था।

'देवदास', 'मुगल-ए-आजम और 'कर्मा' जैसी फिल्मों में अपने बेमिसाल अभिनय के लिए लोकप्रिय यूसुफ खान (दिलीप कुमार) ने 1966 में अपनी उम्र से 20 वर्ष छोटी सायरा बानो से शादी की थी।

आईएएनएस इनपुट