logo-image

दुआएं कर रही हैं असर, दिलीप कुमार की सेहत में सुधार, देखें लेटेस्ट तस्वीर

भारतीय फिल्म जगत के सबसे पसंदीदा और बेहद योग्य अभिनेता दिलीप कुमार की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Updated on: 07 Sep 2018, 09:38 AM

नई दिल्ली:

भारतीय फिल्म जगत के सबसे पसंदीदा और बेहद योग्य अभिनेता दिलीप कुमार की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उन्हें सीने में इंफेक्शन की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों का कहना है कि दिलीप कुमार अभी ठीक हैं। इस बीच अस्पताल से उनकी एक तस्वीर आई है। इस तस्वीर में वह मुस्कुराते हुए दिख रहे हैं।

बता दें कि बॉलीवुड के दिग्गजों ने दिलीप कुमार के हेल्थ को लेकर चिंताएं जाहिर की हैं। सभी दुआएं कर रहे हैं कि दिलीप साहब जल्दी ठीक होकर घर लौटें। दिलीप कुमार के करीबीयों में शामिल दिग्गज गायिका लता मंगेशकर ने भी उनकी सेहत को लेकर चिंता जाहिर की।

बता दें कि बॉलीवुड के 'ट्रेजडी किंग' दिलीप कुमार 95 साल के हो चुके हैं। उम्र के इस पड़ाव पर वह अनेक परेशानियों से जूझ रहे हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दीं। जिन्हें फिल्म जगत कभी भूला नहीं सकता। यहां तक की अभिनेता अमिताभ बच्चन ने भी कहा कि अगर हिन्दी सिनेमा का इतिहास लिखा जाएगा तो वो दिलीप कुमार के पहले और कुमार बाद के दो भागों में लिखा जाएगा।दिलीप साहब ने बॉलीवुड में अपनी करियर की शुरुआत 1944 में आई फिल्म 'ज्वार भाटा' से की थी।

उनका नाम पहले मुहम्मद यूसुफ खान था। फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम दिलीप कुमार रख लिया। उनको आखिरी बार 1998 में आई 'किला' फिल्म में देखा गया था। उन्हें 1994 में दादासाहेब फाल्के अवार्ड मिल चुका है, जबकि 2015 में वह पद्म विभूषण से भी नवाजे जा चुके हैं। 'देवदास', 'मुगल-ए-आजम और 'कर्मा' जैसी फिल्मों में अपने बेमिसाल अभिनय के लिए लोकप्रिय दिलीप कुमार ने 1966 में अपनी उम्र से 20 वर्ष छोटी सायरा बानो से शादी की थी।

दिलीप कुमार की लेटेस्ट तस्वीर
दिलीप कुमार की लेटेस्ट तस्वीर

दिलीप कुमार की लेटेस्ट तस्वीर