logo-image

बॉलीवुड की इस बड़ी एक्ट्रेस को मिली साइबर क्राइम से जुड़ी ये धमकी, पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत

इंटरनेट की दुनिया जितनी आगे बढ़ती जा रही है और लोगों में इसका जितना प्रचलन बढ़ता जा रहा है, उतना ही साइबर क्राइम का खतरा बढ़ता जा रहा है।

Updated on: 03 Aug 2018, 09:56 AM

मुंबई:

इंटरनेट की दुनिया जितनी आगे बढ़ती जा रही है और लोगों में इसका जितना प्रचलन बढ़ता जा रहा है, उतना ही साइबर क्राइम का खतरा बढ़ता जा रहा है। साइबर क्राइम करने वाले दिन ब दिन नए हथकंडे अपनाकर अपनी कारगुजारियों को अंजाम दे रहे हैं। कई किसी के बैंक खाते में सेंधमारी तो कभी किसी के क्रेडिट कार्ड को खाली कर देना। इंटरनेट के जरिए क्राइम के अकसर नए तरीके सामने आने लगे हैं।

ये भी पढ़ें : साइबर अपराध की शिकायतों के लिए वेबसाइट लांच करेगा गृह मंत्रालय

अब एक नया मामला सामने आया है। यह मामला है इंटरनेट पर आपके द्वारा की गई सर्फिंग की हिस्ट्री को कोई हैक करे और इसके लिए आपको धमकाए। हो सकता है कि निजी पलों में कोई किसी वेबसाइट पर जाता हो, कोई ऐसा कंटेट पढ़ता हो हो जिसे वह सार्वजनिक तौर पर नहीं पढ़ सकता। संभव हो कि किसी व्यक्ति से ऐसी बात करता हो जो वह सबके सामने नहीं लाना चाहता। लेकिन ऐसे में कोई आपकी ब्राउसिंग हिस्ट्री को सार्वजनिक करने के लिए धमकी तो क्या करेंगे।

ये भी पढ़ें: हरियाणा: पत्नी का आरोप, इस्लाम कुबूल करने से किया इनकार तो पति ने अश्लील फोटो कर दी वायरल

बॉलीवुड की जानी-मानी हस्ती अदाकारा और निर्देशिका दीप्ति नवल को कोई धमकी दे रहा है कि यदि उसे 5600 अमेरिकी डॉलर (442000 रुपये) की सालाना नहीं दिया गया तो वह उनके इंटरनेट के ब्राउसिंग हिस्ट्री को सार्वजनिक कर देगा। इतना ही नहीं दीप्ति नवल को ब्लैकमेल करने वाले ने यह रकम बिटक्वाइन में मांगी है। इस प्रकार के मेल के बाद परेशान दीप्ति नवल ने महाराष्ट्र पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। दीप्ति ने यह शिकायत वर्सोवा पुलिस स्टेशन पर दर्ज करवाई है।