logo-image

दीपिका पादुकोण ने शुरू किया 'लिव-लव-लाफ' फाउंडेशन, मानसिक रोगियों के लिए दी ये सलाह

अभिनेत्री ने पिछले हफ्ते विश्व स्वास्थ्य दिवस पर इस संदेश का प्रसार करने के लिए कर्नाटक सरकार के साथ हाथ मिलाया।

Updated on: 11 Apr 2017, 02:51 PM

मुंबई:

लिव, लव, लाइफ फाउंडेशन चलाने वाली अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने लोगों से आग्रह किया है कि वे मानसिक रूप से बीमार लोगों को प्यार और सुरक्षा का अहसास कराएं। कम उम्र में ही अवसाद (डिप्रेशन) का सामना कर चुकीं अभिनेत्री ने 'लिव, लव, लाफ' फाउंडेशन शुरू किया है। इसका उद्देश्य अवसाद दूर करना और मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना कर रहे लोगों को सहायता प्रदान करना है।

अभिनेत्री ने पिछले हफ्ते विश्व स्वास्थ्य दिवस पर इस संदेश का प्रसार करने के लिए कर्नाटक सरकार के साथ हाथ मिलाया।

दीपिका ने इस बारे में कहा, 'अवसाद का शिकार किसी भी उम्र, पृष्ठभूमि या अर्थिक स्थिति के लोग हो सकते हैं। दुर्भाग्य से जो लोग अवसाद या अन्य मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से पीड़त हैं, वे पूर्वाग्रह और भेदभाव का सामना करते हैं।'

ये भी पढ़ें: 'पद्मावती' की वजह से बिजी हैं दीपिका पादुकोण, कान फिल्म फेस्टिवल में नहीं लेंगी हिस्सा

अभिनेत्री ने कहा कि सरकार द्वारा किया गया हालिया पहल दर्शाता है कि अधिकारीगण अवसाद जैसी चुनौती के निपटारे को लेकर प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि एक साथ मिलकर ऐसा वातावरण बनाया जा सकेगा, जिसमें मानसिक बीमारियों से जूझ रहे लोग सहजता, लगाव और सुरक्षा को महसूस कर सकेंगे।

दीपिका फिलहाल संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म में रणवीर सिंह और शाहिद कपूर भी हैं। 'पद्मावती' में दिल्ली के मध्य युगीन शासक अलाउद्दीन खिलजी की कहानी है, जो राजपूत रानी पद्मावती से प्रेम करने लगता है। 

ये भी पढ़ें: आशा पारेख की ऑटोबायोग्राफी 'द हिट गर्ल' की लॉन्च पर छलका सलमान खान का दर्द

बता दें कि संजय लीला भंसाली ने रणवीर और दीपिका को बाहर एक साथ दिखने के लिए मना किया था, ताकि उनकी फिल्म पर कोई असर नहीं पड़े। उस दौरान दोनों एक्टर्स के ब्रेकअप की खबरें आने लगी थीं, लेकिन तमाम इवेंट्स में एक साथ नजर आकर रणवीर और दीपिका ने इन अफवाहों पर विराम लगा दिया।

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)