logo-image

'पद्मावत' पर कल SC में होगी सुनवाई, MP और राजस्थान सरकार ने फैसले को दी थी चुनौती

संजय लीला भंसाली की 'पद्मावती' से 'पद्मावत' हुई फिल्म पर सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई होगी।

Updated on: 22 Jan 2018, 01:30 PM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट मध्य प्रदेश और राजस्थान सरकार द्वारा विवादित फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज पर बैन लगाने की मांग के लिए दायर याचिका पर कल सुनवाई करेगी। 

दोनों राज्यों के वकीलों ने अदालत के 18 जनवरी के फैसले के संदर्भ में संशोधन/स्पष्टीकरण की मांग करते हुए मामले की जल्द सुनवाई का आग्रह किया। अदालत ने अपने फैसले में राजस्थान, गुजरात और हरियाणा सरकार की अपने राज्यों में फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की अधिसूचना/आदेश पर रोक लगा दी थी। 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था। इसी बीच राजस्थान और मध्य प्रदेश ने 'पद्मावत' की रिलीज के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटया है।

फिल्म 'पद्मावत' को लेकर करणी सेना देश के अलग-अलग हिस्सों में जमकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे है विरोध की आग राजस्थान से लेकर यूपी तक फैली हुई है करणी सेना ने थियेटर मालिकों को खुली चेतावनी भी जारी कर दी है। चेतावनी में उन्होंने अंजाम भुगतने की बात भी कही है।

वहीं रविवार को दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाले डीएनडी फ्लाईओवर पर करणी सेना ने डीएनडी पर हंगामा किया। मारपीट के आरोप में पुलिस ने करणी सेना के 13 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है

और पढ़ें: 'शेप ऑफ़ यू सिंगर' एड शीरन ने अपनी बचपन की दोस्त से की सगाई, शेयर की तस्वीर

गुजरात मल्टीप्लेक्स सिनेमा के मालिकों ने पीछे खींचे कदम

करणी सेना ने फिल्म के विरोध में कल जमकर तोड़-फोड़ की। गुजरात के बनासकांठा और धानेरा में करणी सेना के प्रदर्शनकारियों ने आगजनी की। फरीदाबाद में फिल्म के विरोध में मल्टीप्लेक्स के टिकट काउंटर में आग लगा दी। इस घटना के बाद लोग डरे हुए है और सिनेमाघर मालिकों ने गुजरात में फिल्म को रिलीज न करने का फैसला लिया है।

'पद्मावत' में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अहम भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म का पहले से ही विरोध हो रहा है। कई शहरों में मूवी की रिलीज रोकने की मांग हो रही है।

गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' पहले 1 दिसंबर 2017 को रिलीज होने वाली थी, लेकिन विवाद बढ़ता देख इसकी रिलीज टाल दी गई। आरोप है कि इस फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ की गई है।

और पढ़ें: मलाला ने अक्षय कुमार की 'पैडमैन' को किया सपोर्ट, ट्विटर पर हुईं ट्रोल