logo-image

बॉलीवुड में भी दिखा नोट बैन का असर, बॉक्स आॅफिस कलेक्शन प्रभावित

भले ही बॉलीवुड पीएम मोदी के नोटों के बैन करने के मामले में उनका समर्थन कर रहा हो, लेकिन इसके चलते उनकी फिल्मों की बॉक्स आॅफिस कलेक्शन पर असर पड़ रहा है।

Updated on: 11 Nov 2016, 04:58 PM

नई दिल्ली:

भले ही बॉलीवुड पीएम मोदी के नोटों के बैन करने के मामले में उनका समर्थन कर रहा हो, लेकिन इसके चलते उनकी फिल्मों की बॉक्स आॅफिस कलेक्शन पर भी असर पड़ रहा है। कई फिल्मों ने रिलीज के दिन ही दम तोड़ दिया है। इसमें शुजात सौदागर की फिल्म 'रॉक आॅन 2' भी है, जिसमें श्रद्धा कपूर और अर्जुन रामपाल लीड रोल में हैं। वहीं दूसरी ओर पहले से ही रिलीज हुई फिल्में 'ऐ दिल है मुश्किल' और 'शिवाय' की कलेक्शन भी प्रभावित हुई है।

ये भी पढ़ें, झुग्गी में रहने को मजबूर दीपिका पादुकोण

2008 में फरहान अख्तर के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले फिल्म 'रॉक ऑन' ने उस साल बेस्ट फिल्म और अर्जुन रामपाल ने बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का नेशनल अवार्ड जीता था। इस बार 8 साल के बाद आई 'रॉक ऑन 2' से भी फिल्मेकर ने यही उम्मीद जताई थी, लेकिन नोटों के बैन होने के कारण इससे फिल्म को खासा असर पड़ा है। 

लोगों के पास इस समय 500 और 1000 के नोट चैंज नहीं होने के कारण वह इस फिल्म को देख नहीं पा रहे हैं और नए 2000 के नोट के साथ भी यही समस्या देखने को मिल रही है। इसके चलते कई सिनेमा घरों के मालिकों ने टिकटों पर आॅफर देने का प्लान बनाया है। इसमें स्टूडेंट और कपल के लिए अलग-अलग कोम्बो प्लान निकाले हैं।

ये भी पढ़ें, जब अभिषेक ने जीनत से कहा, मैं आपके साथ सोना चाहता हूं..

आपको बता दें एक तरफ जब अमेरिका में राष्ट्रपति का चुनाव हो रहा था, वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी की नोटों पर बैन की एकाएक घटना ने सभी को एक पल के लिए हैरान कर दिया।इसके बाद हर कोई पैसों की जानकारी लेने में जुट गया कि कब, कैसे और कहां से नोट बदले जाएंगे। खैर, मोदी सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले से काफी लोग खुश भी नजर आए।