logo-image

'मोहल्ला अस्सी' को 2 साल बाद मिला 'A' सर्टिफिकेट, रिलीज का रास्ता हुआ साफ़

मशहूर कथाकार काशीनाथ सिंह के चर्चित नॉवेल 'काशी का अस्सी' पर आधारित फिल्म 'मोहल्ला अस्सी' की रिलीज की राह साफ़ हो गई है।

Updated on: 12 Jan 2018, 08:46 AM

नई दिल्ली:

मशहूर कथाकार काशीनाथ सिंह के चर्चित नॉवेल 'काशी का अस्सी' पर आधारित फिल्म 'मोहल्ला अस्सी' की रिलीज की राह साफ़ हो गई है

दो साल के संघर्ष के बाद फिल्म को सेंसर बोर्ड से 'A' सर्टिफिकेट मिला है। हिन्दू संगठनों के बवाल उठाने पर फिल्म की रिलीज डेट टलती जा रही थी।

2011 में शुरू हुई शूटिंग के दिनों से ही फिल्म विवादों की सुर्ख़ियों में छाई हुई है फिल्म की मुश्किलें तब और बढ़ी जब 2015 में कुछ सीन इंटरनेट पर लीक हो गए थे

बता दें, पिछले साल सेंसर बोर्ड की कैंची से चलाये गए 10 कट के प्रस्ताव को रद्द करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने निर्देश दिया था कि फिल्म को रिलीज किया जाये। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने एक हफ्ते के अंदर 'A' प्रमाण पात्र देने का भी निर्देश भी दिया था।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने 30 जून 2015 को फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी। क्रॉसवर्ड ने अपनी याचिका में केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) के 14 जून 2016 और एफसीएटी के 24 नवंबर 2016 के आदेश को चुनौती दी थी।

और पढ़ें: Bigg Boss 11: विकास गुप्ता को मिला मौका, शिल्पा शिंदे को फिर बनाया 'भाभीजी'

सेंसर बोर्ड ने फिल्म को प्रमाण पत्र वही एफसीएटी ने फिल्म में 10 कट करने को कहा था।

नॉवेल के मुख्य किरदार तन्नी गुरु रहे हैं जिसकी भूमिका फिल्म में सनी देओल निभा रहे हैं। इस फिल्म में दंगल एक्ट्रेस साक्षी तंवर और भोजपुरी एक्टर रवि किशन भी है।

ये भी पढ़ें: लोहड़ी पर पंजाबी गेट-अप में दिखें आकर्षक, अपनाये यह टिप्स