logo-image

2.0 ही नहीं इन फिल्मों के लिए भी स्टार्स ने किया लंबा-चौड़ा मेकअप, ये है काफी डरावना

साल 2017 में रिलीज हुई सुशांत सिंह और कुति सेनन की फिल्म राब्ता में राजकुमार राव बिल्कुल अलग अवतार में दिखे

Updated on: 28 Nov 2018, 06:22 PM

नई दिल्ली:

हॉलीवुड हो या बॉलीवुड, स्टार्स के लिए मेकअप काफी मायने रखता है. हीरो हो या विलेन, चोर हो या डाकू ये मेकअप और गेटअप फिल्म और स्टार को स्पेशल बनाते हैं. बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में हैं जिनमें स्टार्स ने लंबे-चौड़े मेकअप का सहारा लिया है. जिसके लिए इन्हें काफी लंबा टाइम दिया. कुछ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया तो बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम हो गई. आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में जिनके स्टार्स ने लंबे मेकअप का सहारा लिया.

फिल्म- 2.0- अक्षय कुमार और रजनीकांत की जोड़ी से सजी फिल्म 2.0 बॉक्स ऑफिस पर 29 नवंबर को रिलीज हो रही है. इस फिल्म में अक्षय विलेन की भूमिका में दिखेंगे जिसके लिए उन्हें प्रोस्थेटिक्स (कृत्रिम मेकअप) का सहारा लेना पड़ा. अक्षय ने बताया कि उनके मेकअप के दौरान उन्हें 3 से 4 घंटे बिना हिले-डुले बैठना पड़ता था. 3 लोग उनका मेकअप करते थे और इस मेकअप को हटाने में उन्हें 1 से 2 घंटा लग जाता था.


पा- साल 2009 में आई अमिताभ बच्चन को उनकी फिल्म 'पा' के लिए काफी तारिफें मिली. इस फिल्म में उनके साथ अभिषेक बच्चन भी थे. फिल्म में बिग बी ने अभिषेक के बेटे का रोल प्ले किया था. फिल्म पा में महानायक को मेकअप के लिए 4 से 5 घंटे रोजाना लगते थे. इतना ही नहीं इसे हटाने के लिए उन्हें कई घंटों तक मशक्कत करनी पड़ती थी. इस दौरान अमिताभ कुछ खा सकते थे और ना ही कुछ पी सकते थे.

राब्ता- साल 2017 में रिलीज हुई सुशांत सिंह और कृति सेनन की फिल्म 'राब्ता' में राजकुमार राव बिल्कुल अलग अवतार में दिखे. राजकुमार राव ने इस फिल्म में 324 साल के बुढ़े आदमी का किरदार निभाया था. अपने इस गेटअप के लिए राजकुमार को 6 घंटे का समय लगता था. मेकअप के अलावा राजकुमार राव ने अपनी आवाज तक बदल ली थी.