logo-image

TV TRP रेटिंग: 'कुंडली भाग्य' ने मारी बाजी, 10वें नंबर पर लुढ़का 'ये रिश्ता क्या कहलाता है'

इस हफ्ते 'कुंडली भाग्य' बाजी मारते हुए पहले पायदान पर पहुंच गया है। वहीं आखिरी नंबर पर 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' शो है।

Updated on: 23 Feb 2018, 01:09 PM

मुंबई:

टेलीविजन की दुनिया में टीआरपी रेटिंग बेहद मायने रखती है। यही वजह है कि हर हफ्ते रेटिंग से पता चलता है कि किस सीरियल को कितने लोग पसंद कर रहे हैं। कौन पहले नंबर पर चल रहा है तो कौन-सा शो खिसककर आखिरी पायदान पर पहुंच गया है। आइये इस बार देखते हैं कि टीआरपी के उतार-चढ़ाव में किस सीरियल ने बाजी मारते हुए क्या नंबर हासिल किया है।

ये भी पढ़ें: हिट-रन केस: सलमान को बरी करने के फैसले के खिलाफ SC में होगी सुनवाई

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' (फाइल फोटो)
'ये रिश्ता क्या कहलाता है' (फाइल फोटो)

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' को रेटिंग लिस्ट में सबसे आखिरी पायदान मिला है। इस शो में शिवांगी जोशी और मोहसिन खान लीड रोल में हैं। स्टार प्लस में चल रहे इस शो ने 2500 एपिसोड पूरे कर लिए हैं।

'ये हैं मोहब्बतें' (फाइल फोटो)
'ये हैं मोहब्बतें' (फाइल फोटो)

'ये हैं मोहब्बतें' टीवी के सबसे चहेते सीरियल्स में से एक है। स्टार प्लस पर आने वाले इस शो में दिव्यांका त्रिपाठी और करन पटेल लीड रोल में हैं। इस शो ने नौंवा नंबर हासिल किया है।

'राइजिंग स्टार-2' (फाइल फोटो)
'राइजिंग स्टार-2' (फाइल फोटो)

'राइजिंग स्टार' सीजन 2 को भी लोग पसंद कर रहे हैं। कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले इस शो को आठवां स्थान मिला है। इस रिएलिटी शो में दिलजीत दोसांझ, शंकर महादेवन और मोनाली ठाकुर जज हैं।

'उड़ान' (फाइल फोटो)
'उड़ान' (फाइल फोटो)

कलर्स चैनल के शो 'उड़ान' इन दिनों काफी पॉपुलर है। इस सीरियल ने रेटिंग लिस्ट में सातवें नंबर पर जगह बनाई है। इसमें विजेंद्र कुमेरिया और मीरा देओस्थले लीड रोल में हैं।

'इश्क में मर जावां' (फाइल फोटो)
'इश्क में मर जावां' (फाइल फोटो)

'इश्क में मर जावां' सीरियल काफी पॉपुलर हो रहा है। दो हफ्ते में यह टॉप 5 पर बना हुआ है। इस बार यह पांचवें पायदान पर है। शो में अर्जुन बिजलानी और अलीशा पंवार लीड रोल में हैं।

'कुमकुम भाग्य' (फाइल फोटो)
'कुमकुम भाग्य' (फाइल फोटो)

शब्बीर अहलूवालिया और सृति झा के सीरियल 'कुमकुम भाग्य' ने इस हफ्ते चौथा पायदान हासिल किया है। यह शो जी टीवी पर टेलिकास्ट होता है।

'शक्ति अस्तित्व के अहसास की' (फाइल फोटो)
'शक्ति अस्तित्व के अहसास की' (फाइल फोटो)

कलर्स चैनल पर आने वाले सीरियल 'शक्ति अस्तित्व के अहसास की' तीसरे स्थान पर है। इसमें रुबीना दिलैक और विवियन डीसेना लीड रोल में हैं। शो में एक ट्रांसजेंडर और उसकी परेशानियों को दिखाया गया है।

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' (फाइल फोटो)
'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' (फाइल फोटो)

सबका पसंदीदा सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' बेहद मशहूर सीरियल है। इसके 2300 एपिसोड पूरे हो चुके हैं। शो में दिलीप जोशी और दिशा वकानी के अलावा कई किरदार अहम रोल में हैं। दर्शकों ने टीआरपी रेटिंग में सीरियल को दूसरा स्थान दिया है।

'कुंडली भाग्य' (फाइल फोटो)
'कुंडली भाग्य' (फाइल फोटो)

'कुंडली भाग्य' टीवी टीआरपी रेटिंग में सभी सीरियल्स को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया है। जीटीवी पर आने वाले इस शो में धीरज धूपर और श्रद्धा आर्या लीड रोल में हैं। इनकी केमिस्ट्री को लोग पसंद कर रहे हैं। शायद यही वजह है कि दर्शकों ने इसे पहले नंबर का ताज पहनाया है।