logo-image

BARC TRP: जानें किस सीरियल को मात देकर 'ये हैं मोहब्बतें' बना नंबर वन

टीआरपी लिस्ट में नंबर वन के पायदान पर कुंडली मारकर बैठे जीटीवी के 'कुंडली भाग्य' सीरियल को एकता कपूर के प्रोडक्शन तले बनने वाले 'ये है मोहब्बतें' ने मात देते हुए, ये जगह छीन ली है।

Updated on: 30 Dec 2017, 11:56 AM

नई दिल्ली:

हर हफ्ते की तरह इस बार भी टेलीविजन की 51 वें हफ्ते की रेटिंग आ गई है। बार्क की इस टीआरपी लिस्ट का आप एक हफ्ते से इंतजार कर रहे होते हैं। ऐसे में ये जानना बेहद खास हो जाता है कि इस रेटिंग में कौन सा शो और सीरियल बाजी मारने में कामयाब रहा।

खैर, टीआरपी ​की लिस्ट में किसी शो का लंबे समय तक नंबर वन के पायदान पर रहना अपने आप में ही बड़ी बात है, लेकिन डेली सोप में उतार-चढ़ाव आना भी स्वा​भाविक है।

हम नये साल से पहले ही आपको बताने जा रहे हैं कि कौन से सीरियल को दर्शकों ने हाथों हाथ लिया है और किस सीरियल को बड़ा झटका लगा है।

1. कई हफ्तों से टीआरपी लिस्ट में नंबर वन के पायदान पर कुंडली मारकर बैठे जीटीवी के 'कुंडली भाग्य' सीरियल को एकता कपूर के प्रोडक्शन तले बनने वाले 'ये है मोहब्बतें' ने मात देते हुए, ये जगह छीन ली है। इसमें दिव्यांका त्रिपाठी और करण पटेल मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

और पढ़ें: धर्म के धोखेबाज: वीरेंद्र देव दीक्षित के बचाव में उतरे ओम स्वामी

कुंडली भाग्य
कुंडली भाग्य

कई हफ्तों से नंबर एक के पायदान पर बैठा 'कुंडली भाग्य' दूसरे नंबर पर आ गया है। जी टीवी पर आने वाले एकता कपूर के शो 'कुंडली भाग्य' का पिछले कई हफ्तों से टीवी टीआरपी की लिस्ट में छाया हुआ है। इस सीरियल में श्रद्धा आर्या और धीरज धूपर लीड रोल में हैं।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा
तारक मेहता का उल्टा चश्मा

इस हफ्ते टीआरपी रेस में सब चैनल का फैमिली कॉमेडी ड्रामा 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' अपने तीसरे पायदान पर जस का तस बना हुआ है। खबरों की मानें तो दर्शकों को कॉमेडी पर आधारित यह सीरियल ​कई हफ्तों से यह रास आ रहा है।

कुमकुम भाग्य
कुमकुम भाग्य

इस हफ्ते भी जी टीवी का शो 'कुमकुम भाग्य' टीआरपी रेटिंग लिस्ट में नंबर 2 की पोजीशन से खिसकर नंबर चार पर आ गया है। एकता कपूर का यह शो कई हफ्तों से टीआरपी की दौड़ में नंबर 2 पर अपनी जगह बनाए हुए था। इस सीरियल में श्रुति झा और शब्बीर अहलूवालिया लीड रोल में हैं।

शक्ति-अस्तिव के एहसास
शक्ति-अस्तिव के एहसास

'शक्ति-अस्तिव के एहसास' की टीआरपी की दौड़ में इस बार पांचवे स्थान पर है। इसमें छोटी बहू से टीवी की दुनिया में अपनी धाक जमाने वाली रुबिना दिलैक लीड किरदार में हैं।

सुपर डांसर चैप्टर 2
सुपर डांसर चैप्टर 2

इस बार 'सुपर डांसर चैप्टर 2' छठे नंबर पर आ गया है। पिछली दो हफ्तों से यह चौथे और नौवें नंबर पर था। इसमें शिल्पा बतौर जज नजर आ रही हैं और उनका साथ दे रहे हैं फिल्म डायरेक्टर अनुराग बसु।

उड़ान
उड़ान

कलर्स चैनल का 'उड़ान' सीरियल टीआरपी लिस्ट में सातवें नंबर पर है। पिछली कई हफ्तों ये यह सीरियल टीआरपी की लिस्ट में अपनी जगह बनाए हुए है। इससे पिछली लिस्ट में भी यह सातवें नंबर पर था।

ये रिश्ता क्या कहलाता है
ये रिश्ता क्या कहलाता है

स्टार प्लस का पॉपुलर शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' इस बार आठवें स्थान पर है। पिछली बार भी यह आतवें नंबर पर ही था।

बिग बॉस
बिग बॉस

पिछली तीन हफ्तों से 'बिग बॉस' टीआरपी की लिस्ट में बना हुआ है। इस बार यह टॉप 10 में नौवें स्थान पर है। पिछली बार भी इस शो ने यही पायदान हासिल किया था।

क्या हाल मिस्टर पांचाल
क्या हाल मिस्टर पांचाल

'क्या हाल मिस्टर पांचाल' इस हफ्ते टीआरपी लिस्ट में टॉप 10 में बाजी मारने में कामयाब रहा है। स्टार प्लस पर आने वाले इस सीरियल में मनिंदर सिंह और कुशाल पंजाबी लीड रोल में हैं।