logo-image

अनुपम खेर ने CBSE टॉपर को दी बधाई, ट्विटर पर बताये अपने मार्क्स

दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि उन्हें परीक्षाओं में कभी भी 38 फीसदी से अधिक अंक नहीं मिले लेकिन उनके पिता फिर भी इसका जश्न मनाते थे।

Updated on: 27 May 2018, 07:03 PM

मुंबई:

सीबीएसई ने कल 12वीं का रिजल्ट घोषित किया नोएडा की मेघना श्रीवास्तव ने 500 में से 499 स्कोर कर बाज़ी मारी। अभिनेता अनुपम खेर ने सीबीएसई टॉपर को खास अंदाज़ में बधाई दी।

दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि उन्हें परीक्षाओं में कभी भी 38 फीसदी से अधिक अंक नहीं मिले लेकिन उनके पिता फिर भी इसका जश्न मनाते थे।

अनुपम ने ट्विटर पर 17 वर्षीय मेघना श्रीवास्तव को बधाई दी और साथ ही कहा कि 70 से 80 फीसदी फीसदी अंक पाने वाले भी जश्न के हकदार हैं। 

अनुपम ने कहा, 'मेरी मित्र, मैं उन लोगों के लिए भी जश्न मनाता हूं जो असफल हो जाते हैं। क्योंकि मेरे लिए अफलता एक घटना है.. कोई व्यक्ति नहीं। लेकिन यह मुझे किसी ऐसे व्यक्ति की प्रशंसा करने से नहीं रोकता जो 99.6 प्रतिशत अंक प्राप्त करता है।'

और पढ़ें: अपने डांस से दिशा ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका, लाखों बार देखा जा चुका है उनका ये वीडियो

लेखक ने बताया कि उनका ट्वीट इस संदर्भ में हैं कि जब लोग असफल होते हैं या कम अंक प्राप्त करते हैं तो सबसे अधिक समर्थन की आवश्यकता होती है। 

वह कहते हैं, 'मुझे कभी 38 फीसदी से अधिक अंक नहीं मिले। अंक जरूरी होते हैं लेकिन अभिभावकों अपने बच्चों पर दबाव नहीं डालना चाहिए।'

उन्होंने कहा, 'यह एक मनोवैज्ञानिक दबाव है। मेरे पिता मेरी असफलताओं पर हमेशा जश्न मनाते थे और इस प्रक्रिया में मैं डर से हमेशा दूर रहता था।'

और पढ़ें: फिल्म रिलीज से पहले बढ़ी जाह्नवी की फैन फॉलोइंग, फैंस से इस तरह मिली 'धड़क' की एक्ट्रेस