logo-image

एक्टर नहीं, बैकग्राउंड डांसर के रूप में शुरू हुआ था अनिल कपूर का करियर, 'फन्ने खां' के प्रमोशन के दौरान खोला राज

अनिल ने मीका सिंह, बादशाह और सुनिधि चौहान के साथ रियलिटी शो 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी 2' के सेट पर मीडिया से बातचीत की।

Updated on: 25 Jul 2018, 12:05 AM

मुंबई:

फिल्म 'फन्ने खां' के प्रचार में व्यस्त अभिनेता अनिल कपूर का कहना है कि उन्होंने बैकग्राउंड डांसर के रूप में करियर की शुरुआत की थी। अनिल ने मीका सिंह, बादशाह और सुनिधि चौहान के साथ रियलिटी शो 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी 2' के सेट पर मीडिया से बातचीत की।

उन्होंने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए कहा, 'ज्यादातर लोग नहीं जानते कि मैंने साल 1979-80 में बैकग्राउंड डांसर के रूप में करियर की शुरुआत की थी।'

कुछ हिंदी, तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में छोटी भूमिका निभाने के बाद उन्होंने साल 1983 में 'वो सात दिन' में एक अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत की।

ये भी पढ़ें: अनिल कपूर को है अपने 'अच्छे दिन' का इंतजार, यूट्यूब पर हिट हुआ गाना

अनिल ने उन दिनों के बारे में कहा, 'मैंने अपना अभिनय कोर्स पूरा किया, लेकिन मुझे कोई काम नहीं मिला। एक शो था, जिसकी शूटिंग विदेश में होने वाली थी। इस शो में जरीना वहाब जी, पद्मिनी कपिला, हेमंत कुमार साहब और नूतन जी थे। जब वे शूटिंग के लिए विदेश जाने को तैयार थे, तो उन्हें कुछ बैकग्राउंड डांसर्स की जरूरत थी। मैं बैकग्राउंड डांसर के तौर पर वहां गया और मुझे उस समय एक शो के 15 पाउंड मिलते थे।'

उन्होंने कहा, 'मैं उन सभी का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने मुझे काम का मौका दिया।'

गौरतलब है कि 'फन्ने खां' में अनिल कपूर के अलावा राजकुमार राव और ऐश्वर्या राय बच्चन भी अहम रोल निभा रहे हैं। यह मूवी 3 अगस्त 2018 को रिलीज होगी।

ये भी पढ़ें: 18 साल बाद 'टोटल धमाल' करने आये माधुरी और अनिल, पहले जैसी परफेक्ट दिखी जोड़ी