logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मैंने पूछा कि क्या बोलने से पहले मेरी स्क्रिप्ट को सेंसर कर दिया जाएगा: अमोल पालेकर

हिंदी फिल्मों के दिग्गज अभिनेता अमोल पालेकर (Amol Palekar) को बीते शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान अजीब स्थिति का सामना करना पड़ा. दरअसल, उन्हें केंद्र सरकार की आलोचना करने पर अपना भाषण बीच में ही रोकना पड़ा.

Updated on: 10 Feb 2019, 03:08 PM

मुंबई:

हिंदी फिल्मों के दिग्गज अभिनेता अमोल पालेकर (Amol Palekar) को बीते शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान अजीब स्थिति का सामना करना पड़ा. दरअसल, उन्हें केंद्र सरकार की आलोचना करने पर अपना भाषण बीच में ही रोकना पड़ा. इस मामले को लेकर उन्होंने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने बताया कि नेशनल गैलरी ऑफ मॉर्डन आर्ट की डायरेक्टर ने न सिर्फ उनका भाषण के बीच में रोका, बल्कि यह भी कहा कि स्पीच देने से पहले उनसे बात करनी चाहिए थी.

अमोल पालेकर ने कहा, 'जब मैं स्पीच दे रहा था, तब वहां निर्देशक भी मौजूद थीं. उन्होंने कहा कि मुझे भाषण देने से पहले उनसे बात करनी चाहिए थी. मैंने यह भी पूछा कि क्या बोलने से पहले मेरी स्क्रिप्ट को सेंसर कर दिया जाएगा!'

ये भी पढ़ें: मुंबई: सरकार के खिलाफ बोलने पर बीच में रोका गया अमोल पालेकर का भाषण, देखें Video

'घरौंदा', 'श्रीमान-श्रीमति', 'गोलमाल' और 'नरम गरम' जैसी कई यादगार फिल्मों में काम करने वाले एक्टर पालेकर ने आगे कहा, 'मैंने उनसे यह भी कहा कि मैं संस्कृति मंत्रालय को इस प्रदर्शनी को दिखाने के लिए संस्कृति की भव्यता के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. इस पर डायरेक्टर ने मुझसे कहा कि वह इस तरह की बैकहैंड तारीफ नहीं चाहतीं. इसके बाद वह मंच छोड़कर चली गईं.'

बता दें कि अमोल पालेकर नेशनल गैलरी ऑफ मॉर्डन आर्ट की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. उन्होंने जैसे ही अपने भाषण में केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय के एक फैसले की आलोचना करना शुरू किया, वैसे ही कार्यक्रम के डायरेक्टर ने उन्हें बोलने से रोक दिया.

ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा की दोस्त ने निक जोनास को यूं लगाई मेहंदी, देखते रह गए लोग, देखें Unseen Pics

बता दें कि अमोल पालेकर 'गोलमाल' जैसी उम्दा फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड दिया जा चुका है. वह कई हिंदी और मराठी फिल्मों का भी निर्देशन कर चुके हैं.