logo-image

सलामत रहे 'दोस्ताना' हमारा.....

मुंबई में सोमवार को नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (टाटा थिएटर) में सदी के दो महान कलाकार एक साथ दिखे।

Updated on: 18 Oct 2016, 09:58 PM

नई दिल्ली:

मुंबई में सोमवार को नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (टाटा थिएटर) में सदी के दो महान कलाकार एक साथ दिखे। लेकिन एक दोस्त रंगमंच पर अदाकारी का जौहर दिखा रहा था, वहीं दूसरा तारीफें करता नहीं थक रहा था। जी हां दो महान कलाकार कोई और नहीं, बल्कि बिग बी और शॉटगन के नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा हैं।

आपको बता दें कि 70 साल के 'शॉटगन' के प्ले 'पति, पत्नी और मैं' का मंचन हो रहा था। इस दौरान शत्रु मंच पर थे, तो सदी के महानायक अमिताभ दर्शकों में चीफ गेस्ट के तौर पर उनकी वाहवाही कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वो खुद नाटक में होते तो इतना अच्छा परफॉर्म नहीं कर सकते थे।

शत्रुघ्न सिन्हा ने इस कहा, 'मेरे लिए ये बहुत दिल को छूने वाले लम्हे थे. मैं अमिताभ का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने शो की गरिमा बढ़ाई।'

शत्रुघ्न और अमिताभ ने बॉलिवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं, जिसमें 'बॉम्बे टू गोवा', 'रास्ते का पत्थर', 'शान', 'काला पत्थर', 'नसीब' और 'दोस्ताना' ने रिकॉर्ड तोड़ बिजनेस किया था।

प्ले पति, पत्नी और मैं को रमेश तलवार ने निर्देशित किया है. मनोहर कातदारे के लिखे इस नाटक में शत्रुघ्न सिन्हा के अलावा राकेश बेदी, डिंपल डांडिया और संजय गोराडिया ने भी भूमिकाएं निभाई हैं। इस नाटक का मंचन देश के कई शहरों के अलावा ब्रिटेन, अमेरिका और नेपाल में भी हो चुका है।