logo-image

Birthday Special: सिर्फ 12वीं तक पढ़ीं हैं आलिया भट्ट, स्कूल ड्रेस में दिया था 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' का ऑडिशन

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट आलिया ने साल 1999 में आई फिल्म 'संघर्ष' में भी काम किया था.

Updated on: 15 Mar 2019, 09:54 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की चुलबुली, अवार्ड विनिंग टैलेंटेड एक्ट्रेस आलिया भट्ट का आज बर्थडे है. अपना 26वां जन्मदिन मना रही आलिया ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2012 में आई स्टूडेंट ऑफ द ईयर से की थी. उस दौरान आलिया सिर्फ 17 साल की थीं. ऐसा भी कहा जाता है कि आलिया स्कूल की ड्रेस में ही ऑडिशन देने के लिए पहुंच गई थीं. 500 लड़कियों के बीच आलिया को सिलेक्ट किया गया था.

फिलहाल आलिया भट्ट की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई और रातों ही रात आलिया फेमस हो गईं. इस फिल्म में आलिया के साथ वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा भी लीड रोल में थे.वैसे बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट आलिया ने साल 1999 में आई फिल्म 'संघर्ष' में भी काम किया था. इसमें उन्होंने प्रीति जिंटा के बचपन का रोल अदा किया था.

View this post on Instagram

ROOP ❤️ #WomenOfKalank

A post shared by Alia 🌸 (@aliaabhatt) on

अगर पढ़ाई लिखाई के बारे में बात करें तो आलिया सिर्फ 12वीं तक पढ़ी हैं. उनकी स्कूलिंग मुंबई के जमनाबाई नरसी स्कूल से हुई है. 12वीं के बाद वह ड्रामा स्कूल ज्वॉइन करना चाहती थीं लेकिन उस दौरान उन्हें स्टूडेंट ऑफ द ईयर के लिए कास्ट कर लिया गया. जिसके बाद वह आगे नहीं पढ़ पाईं.

View this post on Instagram

Glow-Getter🌟

A post shared by Alia 🌸 (@aliaabhatt) on

अपनी दमदार एक्टिंग के अलावा आलिया अपनी बेहतरीन आवाज के लिए भी फेमस हैं. उन्होंने 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया' का गाना ''मैं तेनु समझावां'' का अनप्लग्ड सॉन्ग गाया है. इसके अलावा उड़ता पंजाब का गाना 'इक कुडी' को भी अपनी सुरीली आवाज दी है.

View this post on Instagram

😺

A post shared by Alia 🌸 (@aliaabhatt) on

अगर वर्कफ्रंट के बारें में बात करे तो आलिया जल्द ही रणबीर कपूर के साथ फिल्म ब्रह्मास्त्र में नजर आएंगी. अयान मुखर्जी की इस फिल्म में महानायक अमिताभ बच्चन भी लीड रोल में दिखेंगे. इसके अलावा आलिया कलंक और तख्त में भी नजर आएंगे.