logo-image

आदित्य रॉय कपूर बनना चाहते थे क्रिकेटर, कभी नहीं ली एक्टिंग की क्लास

आदित्य रॉय कपूर 'ये जवानी है दीवानी', 'दावत-ए-इश्क', 'फितूर' और 'ओके जानू' जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

Updated on: 16 Nov 2017, 10:48 AM

मुंबई:

'आशिकी 2' से अपनी पहचान बनाने वाले आदित्य रॉय कपूर 16 नवंबर को 32वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उन्होंने साल 2009 में 'लंदन ड्रीम्स' फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था। आपको बता दें कि आदित्य ने कभी भी एक्टिंग की कोई क्लास नहीं की। उन्होंने करियर की शुरुआत बतौर वीजे (VJ) किया था। आइये इस खास मौके पर जानते हैं, उनसे जुड़ी खास बातें...

आदित्य एक सफल वीजे और एक्टर हैं, लेकिन वह क्रिकेटर बनना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने कोचिंग भी की थी। हालांकि, छठी क्लास के बाद उन्होंने क्रिकेट कोचिंग छोड़ दी।

फिल्मी करियर और संघर्ष

ये भी पढ़ें: आराध्या बच्चन बर्थडे: ऐसी स्टार किड, जिसकी तस्वीरें हो जाती हैं VIRAL 

आदित्य ने 'लंदन ड्रीम्स' में छोटा-सा रोल किया था। सलमान खान और अजय देवगन की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई। इसके बाद वह अक्षय कुमार और ऐश्वर्या राय की मूवी 'एक्शन रिप्ले' में नजर आए, लेकिन एक बार फिर उन्हें अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला।

आदित्य ने हार नहीं मानी और संजय लीला भंसाली की मूवी 'गुजारिश' में रितिक रोशन और ऐश्वर्या राय के साथ दिखे। इस फिल्म ने भी अच्छा कारोबार नहीं किया, लेकिन आलोचकों की तरफ से रिस्पॉन्स मिला।

'आशिकी 2' बना टर्निंग प्वॉइंट

यह फिल्म उनके करियर का टर्निंग प्वॉइंट रही। साल 2013 में यह आठवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही। इसके बाद वह 'ये जवानी है दीवानी', 'दावत-ए-इश्क', 'फितूर' और 'ओके जानू' जैसी फिल्मों में भी दिखे।

फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी है फैमिली

ये भी पढ़ें: ...जब आराध्या ने पिता और दादा को बताया कि वो कितनी बड़ी हो गई हैं

आदित्य की मां सैलोम रॉय कपूर मॉडलिंग और कोरियोग्राफर रह चुकी हैं। आदित्य के बड़े भाई सिद्धार्थ रॉय कपूर यूटीवी मोशन पिक्चर्स के सीईओ हैं, जिनकी शादी एक्ट्रेस विद्या बालन से हुई है। वहीं दूसरे बड़े भाई कुनाल रॉय कपूर भी एक्टर हैं, जिन्होंने 'देल्ही बेली' और 'नौटंकी साला' जैसी फिल्मों में काम किया।