logo-image

टैक्स चोरी के मामले में गोविंदा के ऑफिस पहुंचे सर्विस टैक्स विभाग के अधिकारी

सर्विस टैक्स विभाग ने 60 लाख रुपयों की कथित टैक्स चोरी के मामले में अभिनेता और पूर्व सांसद गोविंदा से बुधवार को पूछताछ की।

Updated on: 24 Mar 2017, 12:00 AM

नई दिल्ली:

सेंट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज ऐंड कस्टम्स (CBEC) के सर्विस टैक्स विभाग ने 60 लाख रुपयों की कथित टैक्स चोरी के मामले में अभिनेता और पूर्व सांसद गोविंदा से बुधवार को पूछताछ की।

विभाग ने पिछले शुक्रवार को इस मामले में गोविंदा को समन जारी किया था, जिसका उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया था। जिसके बाद अधिकारी बयान दर्ज करने गोविंदा के जूहू स्थित ऑफिस पहुंच गए।

पूछताछ के बाद गोविंदा ने इस पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। अधिकारियों ने पूछताछ के दौरान गोविंदा के बैंक अकाउंट के विवरण भी लिया। इस दौरान अधिकारियों ने पिछले तीन सालों की बैलेंस शीट भी देखी।

बताया जा रहा है कि टैक्स अधिकारियों ने उन्हें किसी भी कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए अगले दो हफ्तों में अपना पूरा सर्विस टैक्स चुकाने की सलाह दी।

सूत्रों ने बताया कि अधिकारियों ने दो हफ्ते पहले ही गोविंदा द्वारा टैक्स चोरी की शिकायत पर जांच शुरू की थी, जिसके बाद उन्हें इस मामले पर सफाई देने के लिए तीन पत्र भी भेजे गए थे।

इसे भी पढ़ेंः गोविंदा ने कहा, 'आ गया हीरो' से वापसी करना होगा शानदार

खबरों के मुताबिक गोविंदा ने इन पत्रों का जवाब नहीं दिया, जिसके बाद शुक्रवार को उन्हें समन जारी किया गया। बुधवार दोपहर को टैक्स अधिकारियों की एक टीम गोविंदा के घर पर उनसे पूछताछ करने के लिए पहुंची जहां वह नहीं मिले जिसके बाद टीम गोविंदा के ऑफिस में पहुंच गए।

इसे भी पढ़ेंः गोविंदा को विरासत में मिला अभिनय