logo-image

Telangana Election Results 2019 Live: तेलंगाना में TRS को 8 सीटों पर तो BJP को 5 सीटों पर बढ़त

तेलंगाना में टीआरएस 8, बीजेपी 5 और कांग्रेस 3 सीटों पर आगे चल रही है. आदिलाबाद से टीआरएस के गोदम नागेश आगे चल रहे हैं. पेद्दापल्ली से टीआरएस के वेंकटेश नेता बोरलाकुंटा आगे चल रहे हैं.

Updated on: 23 May 2019, 05:59 PM

highlights

  • रुझानों में TRS को 8 सीटों पर बढ़त
  • रुझानों में BJP को 5 सीटों पर बढ़त
  • NDA 350 के पार का रुझान

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के वोटों की गिनती जारी है दक्षिण भारत के तेलंगाना राज्य में भी वोटो की गिनती जारी है यहां की स्थानीय पार्टी टीआरएस 8 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. जबकि BJP को 4 सीटों पर बढ़त हासिल है. कांग्रेस भी यहा 3 सीटों पर आगे चल रही है. यहां के मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी कविता निजामाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार अरविंद धर्मपुरी से लगभग 31 हजार वोटों से पीछे चल रहीं हैं. तेलंगाना भारत का 29 वां राज्य है जिसे आंध्र प्रदेश से अलग करके बनाया गया. यहां लोकसभा की 17 सीटें हैं. वर्तमान में यहां के सीएम के चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekar Rao) हैं. वह क्षेत्रीय पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति के संस्थापक हैं और तेलंगाना के पहले सीएम हैं.

Telangana Elections Results Updates
तेलंगाना में टीआरएस 8, बीजेपी 4 और कांग्रेस 3 सीटों पर आगे चल रही है. आदिलाबाद से टीआरएस के गोदम नागेश आगे चल रहे हैं. पेद्दापल्ली से टीआरएस के वेंकटेश नेता बोरलाकुंटा आगे चल रहे हैं. वारंगल से टीआरएस के दयाकर पसूनरी आगे. भोंगिर से टीआरएस के डॉ बोरा और महबूबाबाद से टीआरएस की कविता मलोतू आगे. निजामाबाद से बीजेपी के अरविंद धर्मपुरी आगे. मेदक से टीआरएस के कोटा प्रभाकर रेड्डी और महबूबनगर से मन्ने श्रीनिवास रेड्डी आगे. नगरकुरनूल से टीआरएस के पोतुगंती रामुलु आगे, चेवल्ला से कांग्रेस के कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी ने बनाई बढ़त. 12 सीटों पर टीआरएस ने बनाई बढ़त, 4 सीटों पर बीजेपी और एक सीट पर कांग्रेस आगे. ताजा आंकड़ों के मुताबिक एनडीए कुल 350 सीटों पर आगे चल रही है और यूपीए 95 सीटों पर आगे चल रही है.