logo-image

पंजाब में सनी देओल और अक्षय हो सकते हैं बीजेपी का नया चेहरा

हालांकि गुरुदासपुर सीट से विनोद खन्ना की पत्नी कविता खन्ना भी दावा कर रही हैं, लेकिन बीजेपी अक्षय खन्‍ना को ही तरजीह देने के मूड में है.

Updated on: 14 Mar 2019, 03:17 PM

नई दिल्‍ली:

विनोद खन्‍ना के निधन के बाद उनकी राजनीतिक विरासत बेटे अक्षय खन्‍ना आगे बढ़ा सकते हैं. बीजेपी उन्‍हें विनोद खन्‍ना की ही परंपरागत सीट गुरुदासपुर से उतारने की तैयारी में है. अक्षय खन्‍ना गुरदासपुर सीट पर कांग्रेस के पंजाब प्रधान सुनील जाखड़ को चुनौती दे सकते हैं. उधर, चर्चा है कि अमृतसर सीट से सनी देओल बीजेपी का चेहरा हो सकते हैं.

दैनिक जागरण की खबर के अनुसार, बीजेपी ने अमृतसर और गुरदासपुर सीट को लेकर एक पैनल की लिस्‍टिंग की है. हालांकि गुरुदासपुर सीट से विनोद खन्ना की पत्नी कविता खन्ना भी दावा कर रही हैं, लेकिन बीजेपी अक्षय खन्‍ना को ही तरजीह देने के मूड में है.

बीजेपी का मानना है कि अक्षय गुरदासपुर से चुनाव लड़ते हैं तो इस सीट पर उन्हें अपने पिता की राजनीतिक कद का लाभ मिल सकता है. वहीं, नया चेहरा होने के कारण उनको लेकर कोई मनमुटाव भी नहीं होगा.

चर्चा यह भी है कि बीजेपी अमृतसर से केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के राज्य मंत्री हरदीप पुरी को उतार सकती है. दिल्ली के जन्मे हरदीप पुरी का भले ही पंजाब के कोई सीधा वास्ता न हो, लेकिन बीजेपी उन्हें सिख चेहरे के तौर पर अमृतसर से उतार सकती है. इस सीट के लिए पहले बीजेपी सनी देओल को उतारने का मन बना रही है.

दूसरी ओर, कांग्रेस गुरदासपुर और अमृतसर सीट पर बीजेपी के पत्‍ते खोलने का इंतजार कर रही है. हालांकि, गुरदासपुर से सुनील जाखड़ का चुनाव लडऩा तय है.